एक दिन का CM बना दो, सुधार दूंगा UP, अनिश्चितकालीन धरने पर बैठा मथुरा का बुजुर्ग

News

ABC NEWS: मथुरा के रहने वाले प्रकाश चंद्र अग्रवाल अनिल कपूर की फिल्म ‘नायक’ की तरह एक दिन के लिए यूपी का सीएम बनना चाहते हैं. इस मांग के साथ अब वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. वह प्रयागराज के पुलिस चौकी के बाहर अपनी इस मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

उनका कहना है कि यूपी में कई सिस्टम में सुधार की जरूरत है और कई खामियां देखने को मिल रही हैं. अगर वह एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनते हैं, तो इसे दूर कर सकते हैं. एक दिन के कार्यकाल की रूपरेखा भी उन्होंने तैयार कर ली है.

मथुरा से शुरू की थी धरने के लिए यात्रा

प्रकाश चंद्र अग्रवाल नायक फिल्म देख चुके हैं. वह इसके किरदार में अनिल कपूर से काफी प्रभावित हैं. उनका कहना है कि मैं सिस्टम में सुधार लाना चाहता हूं और इसलिए मैं तब तक धरने पर बैठा रहूंगा, जब तक मुझे एक दिन का यूपी का सीएम नहीं बनाया जाता.

सीएम बनने के लिए उन्होंने मथुरा से 3 अक्टूबर से धरने के लिए यात्रा की शुरुआत की थी। अपने धरने लेकर प्रयागराज तक की यात्रा की और प्रयागराज हाईकोर्ट के पास अंबेडकर मूर्ति पर 10 अक्टूबर से दोबारा अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. इसके बाद प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने अपने धरने को वहां से हटाकर प्रयागराज की पुलिस चौकी पर धरना शुरू कर दिया है.

जानिए क्यों बनना चाहते हैं यूपी के सीएम

प्रकाश चंद अग्रवाल के पिता पेशे से दूध के व्यवसाई थे. प्रकाश चंद्र अग्रवाल की एक बहन भी है. तकरीबन 65 साल के हो चुके प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने इसलिए शादी भी नहीं की क्योंकि वह यूपी के सिस्टम में कई सुधार लाना चाहते थे.

वह आए दिन भ्रष्ट अधिकारियों और खराब सिस्टम को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी कई पीआईएल भी दाखिल कर चुके हैं. मगर, लंबी प्रक्रिया के बीच इनकी बातें सुनी नहीं गईं. सिस्टम में फैले भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक पीआईएल और कई याचिकाएं भी दाखिल की हुई हैं.

प्रकाश चंद्र अग्रवाल का कहना है कि 1 दिन का सीएम बनने के बाद किसी भी भ्रष्टाचारी अधिकारी को निलंबित नहीं करूंगा, बल्कि उनका डिमोशन कर दूंगा. एक दिन का सीएम बनने के लिए राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री, यूपी की गवर्नर और सीएम को प्रत्यावेदन भी भेजा है. हालांकि, वह बखूबी जानते हैं कि उन्हें एक दिन का मुख्यमंत्री बनाने का अधिकार सिर्फ सीएम को ही है.

अनिल कपूर की तरह लेंगे ताबड़तोड़ डिसीजन

प्रकाश चंद्र अग्रवाल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की तारीफ कर रहे है और यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति भी अच्छी बता रहे हैं. वह सीएम योगी के कामकाज और उनकी मंशा पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं.

मगर, कहते हैं कि मौजूदा सरकार के शासन के अधिकारी योगी के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं. इसलिए दोषी अधिकारियों को सजा के तौर पर उनका डिमोशन करेंगे. प्रकाश चंद्र अग्रवाल एक दिन के सीएम बनने अपनी रणनीति भी बना ली है.

इसमें बंदरों की समस्या से निजात दिलाना, सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करना, समान कार्य के लिए समान वेतन की नीति लागू करना, बुजुर्गों की पेंशन के लिए आय की अनिवार्यता समाप्त करना और नगर निगम के वाहनों में उत्तर प्रदेश सरकार लिखे जाने की परंपरा को खत्म करने की बात शामिल है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media