गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंध की बड़ी कोशिश नाकाम, मिली 4 फीट गहरी सुरंग

News

ABC NEWS: गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंध लगाने की बड़ी कोशिश नाकाम कर दी गई है. यहां इरशाद कॉलोनी के पास की बाउंड्री वॉल में चार फीट गहरी सुरंग मिलने से सुरक्षा एजेंसियों और स्थानीय पुलिस के होश उड़ गए. टीला मोड़ पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को एफआईआर दर्ज की है.

बताया जा रहा है कि यह सुरंग इरशाद कालोनी के पास खोदी गयी है. इस घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश है या यह स्थानीय असमाजिक तत्वों की करतूत है, इसका खुलासा तो जाँच के बाद ही होगा, लेकिन इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए.

गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट के बाउंड्री वॉल के नीचे तीन चार फीट गहरी सुरंग मिलने से सनसनी मच गई. आनन फानन में स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. उसके बाद पुलिस ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों को इसकी सूचना दी. उनकी तैयारी के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी गई है.

हिंडन एयरबेस और एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानें अलग-अलग स्थानों के लिए जाती हैं. सेना के फाइटर जेट औऱ कार्गो भी यहां रहते हैं. सैन्य साजोसामान भी यहां होता है. सुरक्षा की दृष्टि से ये बेहद संवेदनशील इलाका माना जाता है. ऐसे में एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा भी इसकी सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम और निगरानी चौकसी बरती जाती है. इसके बावजूद बाउंड्री वॉल के नीचे 3 से 4 फीट गहरा गड्ढा हो जाना सुरक्षा में गंभीर चूक माना जा रहा है.

मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस प्रशासन समिति एटीएस और इंटेलीजेंस की टीम भी मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है कि दीवार में यह गड्ढा उस जगह किया गया, जहां पर पानी आने के लिए जगह छोड़ी गई थी और वहां पर कोई कंक्रीट आदि की दीवार या सुरक्षा नहीं थी.

एटीएस और इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम ने मौके पर जांच की. यहां पर कुछ दूरी पर सुरक्षा अथॉरिटी द्वारा एक सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया था. एजेंसियों के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद साफ हो पाएगा कि यह घटना किसी और सामाजिक या आपराधिक तत्वों द्वारा की गई है या किसी जानवर द्वारा यह गड्ढा बनाया गया है.

जब स्थानीय निवासियों से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया यहां शाम होते असामाजिक तत्व का जमावड़ा होने लगता है. इसकी सूचना पहले भी पुलिस को दी गई थी. कुछ दिन पूर्व यहां चोरी की घटना भी हुई थी. इसको लेकर यहां के लोग मीटिंग कर रहे थे, तभी लोगों की निगाह इस सुरंग नुमा गड्ढे पर गई. इसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दे दी.

डीसीपी ट्रांस हिंडन शुभम पटेल के मुताबिक, पुलिस को सूचना दी गई थी कि किसी सामाजिक व्यक्ति द्वारा एयरपोर्ट की दीवार में गड्ढा किया गया है. सूचना मिलने के बाद एयरपोर्ट अधिकारियों से शिकायत ले मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media