J&K के पुलवामा में बड़ा हादसा टला, सुरक्षा बलों ने IED को डिफ्यूज किया

News

ABC NEWS: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने पुलवामा के पास आतंकियों द्वारा लगाए गए एक आईईडी को निरस्त कर बड़े हमले को टालने में कामयाबी हासिल कर ली है. सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले में सर्कुलर रोड के पास इस आईईडी का पता लगाया. आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए इस आईईडी को लगाया था. आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस का कहना है कि आईईडी का वजन करीब 25 से 30 किलोग्राम है. आईईडी को निरस्त कर सुरक्षा बलों ने बड़े हादसे को होने से टाल दिया है.

पुलिस का कहना है कि सुरक्षा आतंकियों ने करीब 25 से 30 किलोग्राम को आईईडी लगाया था. आतंकियों का मकसद सुरक्षा बलों के वाहन को ब्लास्ट करना था. लेकिन सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से बड़ा हादसा होते-होते टल गया. पुलिस का बम निरोधक दस्ता वहां तुरंत पहुंच गया और नियंत्रित विस्फोट के माध्यम से आईईडी को नष्ट कर दिया गया.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकियों के किसी भी दुःसाहस का जवाब देने के लिए सुरक्षा बल चौकस है और यही कारण है कि इतना बड़ा आईईडी खोज निकाला गया है. एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश एंटी-टेरिस्ट स्क्वाइड ने एक आतंकी को आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है जो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आईईडी ब्लास्ट करने की फिराक में था. आजमगढ़ से जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है उसका नाम सबाउद्दीन आजमी उर्फ दिलावर खान उर्फ बैरम खान है. वह ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेदुल मुसलमीन का भी सदस्य है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media