Mainpuri: अखिलेश बोले- ये नेताजी और चाचा का क्षेत्र है, सरकार सिर्फ सपा पर छापा मार रही है

News

ABC News: प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास दो सहायक हैं. उनके पास स्टूल हैं और उन्हें कुर्सी कभी नसीब नहीं होगी. यह बात शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कही. रायनगर, बलरई और धनुवां में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नेताजी पहले ऐसे मुख्यमंत्री थे, जिन्होंने किसानों का कर्ज माफ किया.

उन्होंने किसानों का अपमान कराने वाली चुंगी को ऐसे खत्म किया, जिसको बाद में कोई भी लागू नहीं करवा सका. इस क्षेत्र के लोगों के सुख दुख में पहले नेताजी तथा बाद में चाचा शिवपाल हमेशा साथ रहे हैं. नेता जी ने इस क्षेत्र को हमेशा अपने परिवार की तरह माना है. यह क्षेत्र नेताजी और चाचा का बनाया हुआ क्षेत्र है. नेताजी चाहे किसी पद पर रहे हों, गरीब व किसान को कभी नहीं भूले. उन्होंने हम सबको समाजवादी रास्ता दिखाया और यही तरक्की का रास्ता है. कई ऐसे बुजुर्ग लोग बैठे होंगे, जिन्होंने अपनी कमाई से नेता जी को वोट के साथ-साथ चंदा भी दिया होगा. यहां ऐसा कोई परिवार नहीं होगा, जिसके किसी न किसी सदस्य का नेता जी से संपर्क ना रहा हो. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी जीत जसवंतनगर क्षेत्र से होनी चाहिए. सपा सुप्रीमो ने कहा कि चुनाव से पहले चना बांटा गया, चुनाव के बाद वह गायब हो गया. इसी तरह से नमक दिया गया. उसमें जगह-जगह कांच निकलने की शिकायतें मिलीं. रिफाइंड भी अब चुनाव के बाद गायब हो गया है. आरोप लगाया कि राशन में सर्दी में चावल खिला रहे हैं. शहरों में गैस पाइपलाइन आ गई तो लाल सिलेंडर गांवों में बांट दिए. नौजवानों को नौकरी कैसे मिलेगी, जबकि सारे संस्थान बेच दिए गए हैं और आगे बेचे जा रहे हैं. उन्होंने व्यंग्य कसते हुए कहा कि हो सकता है एक दिन यह सरकार भी ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह किसी कंपनी को अपने को बेच दे और फिर सरकार भी कोई और चलाए. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पूंजीपतियों का साथ दे रही है. मुंबई का स्लम एरिया कुछ हजार करोड़ में बेच दिया गया है, जो दो-तीन वर्ष बाद लाखों करोड़ में खरीदने वाले बेचेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस वाले आपके यहां छापे मारने आएंगे तो आप उनसे भी समाजवादी पार्टी के लिए वोट मांग लेना और उनसे कह देना नेता जी ने फोर्स के लिए बहुत कुछ किया है. महिलाओं से कहा कि एक महिला चुनाव लड़ रही है और पूरी दुनिया की निगाह मैनपुरी लोकसभा पर लगी हुई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media