चहल की फिरकी का चला जादू, राजस्थान रॉयल्स ने एकतरफा मैच में SRH को ऐसे दी मात

News

ABC NEWS: आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की है. रविवार (2 अप्रैल) को हैदराबाद में खेल गए मुकाबले में राजस्थान ने सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रनों से हरा दिया. इस मुकाबले में राजस्थान ने पांच विकेट पर 203 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में SRH की टीम बेबस नजर आई और वह आठ विकेट पर 131 रन ही बना सकी. चार विकेट लेने वाले लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

बोल्ट ने पहले ही ओवर में लिए दो विकेट
बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत काफी खराब रही और उसने पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी का विकेट गंवा दिया.दोनों ही खिलाड़ियों को ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया. अभिषेक और राहुल अपना खाता भी नहीं खो पाए.

हैदराबाद के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी रहा उसने 10 ओवर के अंदर तीन विकेट और खोए. सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर हैरी ब्रूक को युजवेंद्र चहल ने बोल्ड किया. ब्रूक 21 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 13 रन बना सके. फिर कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने वॉशिंगटन सुंदर (1) को सिर्फ एक रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया.

इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (8) आर. अश्विन का शिकार बन गए जिससे स्कोर पांच विकेट पर 48 रन हो गया. इसके बाद युजवेंद्र चहल ने सेट हो चुके ओपनर मयंक अग्रवाल को जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराकर सनराइजर्स को छठा झटका दिया. फिर चहल ने आदिल राशिद और कप्तान भुवनेश्वर कुमार को भी पवेलियन भेजा.

समद-उमरान ने बचाई लाज
95 रनों पर आठ विकेट खोने के बाद उमरान मलिक और अब्दुल समद ने 36 रनों की साझेदारी करके सनराइजर्स को शर्मनाक हार से बचा लिया. इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतरे अब्दुल समद नाबाद 32 रन बनाए, जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल रहा. वहीं उमरान ने 19 रनों की नाबाद पारी में दो छक्का और एक चौका लगाया.

बटलर ने दिलाई धमाकेदार शुरुआत टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफी विस्फोटक रही. बटलर और जायसवाल ने पावरप्ले में चौकों और छक्कों की झड़ी लगा दी, जिससे टीम ने पहले छह ओवर में एक विकेट पर 85 रन बनाए. पावरप्ले में यह किसी भी टीम का ओवरऑल छठा सबसे बड़ा स्कोर भी था.

इंग्लैंड की सीमित ओवर टीम के कप्तान बटलर ने तीसरे ओवर में भुवनेश्वर पर डीप मिडविकेट पर एक छक्का लगाया और जायसवाल ने दो चौके जड़े जिससे इस ओवर में 17 रन बने. फिर बटलर ने हाथ खोलते हुए वॉशिंगटन सुंदर के पहले ही ओवर में दो गगनचुंबी छक्के जड़ दिए. जायसवाल ने भी एक गेंद को बैकस्क्वायर लेग पर चौके के लिए भेजकर ओवर को 19 रनों का कर दिया. फिर पांचवें ओवर में चार चौकों से 17 रन बने.

सैमसन-जायसवाल ने भी जड़े अर्धशतक
बटलर ने छठे ओवर में फजलहक फारूकी पर चौका जड़कर महज 20 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. पर इस गेंदबाज की अगली गेंद पर बड़ा शॉट मारने के बाद वह बोल्ड हो गए. बटलर ने 22 गेंदों पर 54 रन बनाए जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे. बटलर के आउट होने के बाद भी एसआरएच की मुसीबत कम नहीं हुई. जायसवाल का साथ निभाने कप्तान संजू सैमसन क्रीज पर उतरे. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 54 रनों की भागीदारी निभाई. जायसवाल ने घरेलू सर्किट की शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इससे आठवें ओवर में टीम ने 100 रन का आंकड़ा पार किया.

हालांकि 50 रन बनाने के बाद जायसवाल ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और उन्हें फजलहक फारूकी ने अपना शिकार बनाया. यशस्वी ने सात चौकों की मदद से 54 रन बनाए. कप्तान सैमसन (55 रन) शुरू से ही तेजी से रन जुटा रहे थे जबकि टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवा रही थी, लेकिन वह अपना अर्धशतक जड़ने में सफल रहे. नटराजन की गेंद पर आउटन होने से पहले कप्तान सैमसन ने 55 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 32 गेंदों का सामना किया और तीन चौके के अलावा चार छक्के जड़े.

राजस्थान रॉयल्स के शीर्ष तीन बल्लेबाजों ने जहां कमाल दिखाया तो वहीं युवा देवदत्त पडिक्कल (2) उमरान मलिक की कहर बरपाती गेंद पर बोल्ड हो गए. रियान पराग भी जल्द ही पवेलियन पहुंच गए. अंत में शिमरॉन हेटमायर ने नाबाद 22 रन बनाकर टीम को 200 रनों के पार पहुंचा दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media