उम्रकैद सुनते ही बेहोश हो गया माफिया: भाई अशरफ से गले मिलकर रोया, ‘फांसी दो’के नारे

News

ABC NEWS: चार दशकों तक प्रयागराज में खून की होली खेलने और कोहराम मचाने वाले अतीक ब्रदर्स के आतंक का लगता है अंत हो गया है. इसकी एक मिसाल मंगलवार को तब मिली जब उमेश पाल किडनैपिंग केस में उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद अतीक बेहोश हो गया. इसके पहले अतीक अपने भाई अशरफ से गले मिलकर रोने लगा था. यही नहीं दोषमुक्‍त करार दिए जाने के बाद जब अशरफ कचहरी परिसर से बाहर निकल रहा था तो वकीलों ने उसके सामने ‘फांसी दो’, ‘फांसी दो’ के नारे भी लगाए. एक वकील तो कचहरी परिसर में जूते-चप्‍पल की माला ही लेकर पहुंच गए थे.

उधर, इस फैसले के बाद उमेश पाल के मां-पत्‍नी, विधायक राजू पाल की पत्‍नी और अन्‍य पीड़ितों ने अशरफ को दोषमुक्‍त करार दिए जाने पर हैरानी जताई. उमेश पाल की मां और पत्‍नी ने कहा कि उन्‍हें गुनहगारों के खिलाफ फांसी की सजा चाहिए. दोनों ने आशंका जताई कि यदि उमेश पाल को पहले किडनैप करने फिर कत्‍ल कर देने वाले जिंदा रहे तो अगला नंबर उनका हो सकता है. 18 साल पहले 25 जनवरी, 2005 को विधायक राजू पाल की प्रयागराज में सनसनीखेज हत्‍या हुई थी. ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर राजू पाल को उस वक्‍त मौत के घाट उतार दिया गया था जब वह स्वरूप रानी नेहरू (एसआरएन) अस्पताल से अपने घर लौट रहे थे. इस हत्‍याकांड का आरोप अशरफ अहमद पर लगा था. राजू पाल की हत्‍या के बाद हुए उपचुनाव में जीतकर अशरफ विधायक बन गया था. राजू पाल की पत्‍नी पूजा पाल ने भी उमेश पाल अपहरण कांड में उसे दोषमुक्‍त करार दिए जाने पर हैरानी जताई. उमेश पाल का परिवार कह रहा है कि अतीक और अशरफ एक ही हैं. दोनों ने प्रयागराज में आतंक मचा रखा था.

फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील 
एमपी, एमएलए कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ अतीक अहमद के वकीलों ने हाईकोर्ट जाने की बात कही है. वहीं शासकीय अधिवक्‍ता ने भी कहा है कि इस मामले में हाईकोर्ट में अपील की जाएगी. कोर्ट ने अतीक, दिनेश पासी और अतीक के वकील खान सौलत खान को उम्रकैद के साथ जुर्माने की भी सजा सुनाई है. बताया जा रहा है इस मामले में अतीक जहां अपनी सजा कम करने की गुहार हाईकोर्ट से लगाएगा. वहीं अभियोजन पक्ष की ओर से अशरफ समेत सात आरोपियों को बरी किए जाने का विरोध किया जाएगा.

राजू पाल मर्डर केस की भी जल्‍द हो सकता है इंसाफ 
अतीक अहमद के खिलाफ अलग-अलग थानों में 100 से अधिक मामले दर्ज है. उमेश पाल अपहरण कांड ऐसा पहला केस है जिसमें उसे दोषी करार दिए जाने के बाद सजा सुनाई गई है. बताया जा रहा है कि कोर्ट में 2005 के राजू पाल मर्डर केस की सुनवाई भी तेजी से चल रही है. इस मामले में भी जल्‍द ही फैसला आ सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media