स्कूल में पढ़ा रही थीं मैडम: जबरन क्लास में घुसा पति, बच्चों के सामने ही दे दिया तीन तलाक

News

ABC NEWS: UP के बाराबंकी जिले में एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है. यहां एक निजी विद्यालय में पढ़ाने वाली महिला शिक्षक तमन्ना को उसके पति ने विद्यालय पहुंचकर तीन तलाक दे दिया. महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. इसी के चलते ससुरालवालों ने उसे मायके भेज दिया था. महिला अपने मायके बाराबंकी में रहकर एक निजी विद्यालय में पढ़ा रही थी.

हिला के एक बेटी भी है. पति सऊदी में रह रहा था. सऊदी से वापस आकर पति ने विद्यालय पहुंचकर उसकी क्लास में ही अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है. महिला की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है.

3 साल पहले हुई थी शिक्षिका की शादी

बता दें कि पीड़ित महिला तमन्ना बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र के बेगमगंज मोहल्ले की रहने वाली है. तमन्ना का निकाह 3 साल पहले एक सितंबर 2020 को फिरोजाबाद जिले के रहने वाले मोहम्मद शकील के साथ हुआ था. आरोप है कि निकाह के एक महीने बाद से ही पति, सास सहित अन्य लोग उसके साथ मारपीट करते हुए दहेज की मांग करते थे. पीड़ित महिला तमन्ना का आरोप है कि दहेज न लाने पर घर से भगाने की धमकी देते थे. दहेज न दे पाने की वजह से ससुराल के लोगों ने उसे एक दिन योजनाबद्ध तरीके से मायके भेज दिया और बिना बताए पति सऊदी अरब चला गया.

पत्नी को वापस लेने आया था ससुराल

तमन्ना को पति के सऊदी जाने की जानकारी हुई तो वह ससुराली गई. इस दौरान उसे ससुराल में भी रहने नहीं दिया गया और वहां से निकाल दिया गया, जिसके बाद वह मायके आकर रहने लगी. 28 जून को पति सऊदी से वापस आकर 10 जुलाई को तमन्ना के घर बाराबंकी पहुंचा और आक्रोशित होते हुए उसे घर चलने को कहा. तमन्ना ने प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका की नौकरी का हवाला देकर तुरंत साथ चलने में असमर्थता जताई.

क्लासरूम में बच्चों के सामने दिया तीन तलाक

बताया जा रहा है कि उस दौरान पति छह दिन तक तमन्ना के घर रुका. इसके बाद वह अपने घर चला गया. एक बार फिर 24 अगस्त को उसका पति घर आया. उस समय वह स्कूल गई हुई थी तो वह स्कूल पहुंच गया, जहां पति ने उसकी क्लास में बच्चों के सामने ही तीन तलाक दे दिया. इस मामले में पीड़ित महिला की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media