शादी के बाद जेवर लूटने वाली लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, ऐसे करती थी वारदात

News

ABC NEWS: वाराणसी में जीआरपी, कैंट ने वर पक्ष को नशीला पदार्थ खिलाकर जेवर लूटने वाली दुल्हन गुड़िया और उसकी शादी कराने में शामिल रेखा को गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को दोनों को कैंट स्टेशन के जनरल टिकट घर के पास से पकड़ा गया. इस मामले में चार दूसरे आरोपितों की तलाश की जा रही है.

जीआरपी थाने में रविवार को पत्रकारों से बातचीत में प्रभारी निरीक्षक हेमंत सिंह ने बताया कि अजमेर (राजस्थान) जिले में फारसी कॉलोनी शास्त्री नगर के अंकित माहेश्वरी का विवाह छह फरवरी को सहजनवा (गोरखपुर) की गुड़िया से हुआ। शादी की रस्में बलुआ (चंदौली) थाना क्षेत्र के मटियारा निवासी चंदा के घर सम्पन्न कराई गईं. उस समय चंदा की परिचित मुगलसराय (चंदौली) कोतवाली क्षेत्र के दुलहीपुर निवासी रेखा व पूजा भी मौजूद थीं. चंदा ने शादी कराने के एवज में अंकित से नकदी, कपड़ा और जेवर लिया.

शादी के बाद सभी लोग चंदौली के दीनदयालनगर स्थित एक गेस्ट हाउस में रूके. उसी दिन वाराणसी में बाबा विश्वनाथ का दर्शन भी किया। शाम को वाराणसी सिटी से मरुधर एक्सप्रेस की जनरल बोगी में गुड़िया को लेकर अंकित व उसके परिजन अजमेर जाने के लिए सवार हुए. इसी दौरान गुड़िया का परिचित छोटू भी उनके साथ आ गया.

इंस्पेक्टर के मुताबिक रास्ते में अंकित व उसके परिजनों को नशीला पदार्थ मिला ड्राई फ्रूट और चाय पिलाई गई. इससे सभी अचेत हो गए. देर रात ट्रेन कानपुर पहुंची तो गुड़िया और छोटू सामान लेकर उतर गए. सुबह ट्रेन इटावा पहुंची तो अंकित ने जीआरपी में एफआईआर दर्ज कराई. बाद में केस जीआरपी कैंट को ट्रांसफर कर दिया गया.

गरीब लड़कियों की शादी कराने वाला गिरोह सक्रिय
जीआरपी के मुताबिक मटियारा (बलुआ) की चंदा और उसका पति जितेंद्र गरीब घरों की लड़कियों व उनके परिजनों को बहला फुसलाकर भरोसे में लेते रहे हैं. फिर उनकी शादी हरियाणा, राजस्थान आदि प्रदेशों के युवकों से कराते हैं. इस काम में रेखा, पूजा व छोटू भी उनका साथ देते हैं. वैवाहिक समारोहों में पुष्प वर्षा का काम करने वाली गुड़िया भी किसी माध्यम से दम्पती के सम्पर्क में आई.

दूसरी बार चकमा देने में फंस गई गुड़िया
शातिर दुल्हन गुड़िया की यह दूसरी शादी थी. पहली शादी के बाद वह इसी तरह वर पक्ष को चकमा देकर भाग चुकी थी. छह फरवरी को कानपुर स्टेशन पर मरुधर ट्रेन से उतरने के बाद वह छोटू के साथ बस से प्रयागराज और फिर बनारस आई. कुछ दिन बनारस में रूकी। इस बीच छोटू निकल गया जबकि मिलने आई गिरोह की सदस्य रेखा के साथ गुड़िया रविवार को गोरखपुर जाने के प्रयास में जीआरपी के हत्थे चढ़ गई. पुलिस गिरोह में शामिल चंदा, उसकी सहेली पूजा, जितेंद्र और छोटू की तलाश कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media