Lucknow: युवती को चौथी मंजिल से फेंकने वाला आरोपित सूफियान मुठभेड़ में गिरफ्तार

News

ABC News: लखनऊ के निधि गुप्ता हत्‍याकांड में फरार चल रहे इनामी आरोपी सूफियान को लखनऊ पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के दौरान आरोपी के पैर में गोली लगने की खबर सामने आई है. लखनऊ पुलिस की दुबग्‍गा इलाके में सूफियान के साथ मुठभेड़ हुई. इसी दौरान उसके पैर में गोली लगी, जिससे वो घायल हो गया. आरोपी सूफियान पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था. पीड़ित परिजनों ने आरोपी सूफियान पर निधि को छत से फेंकने का आरोप लगाया था.

निधि गुप्ता के हत्यारोपित एवं 25 हजार के इनामी सूफियान से शुक्रवार दोपहर पावर हाउस चौराहे के पास लिंक रोड पर पुलिस से मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में दाहिने पैर में गोली लगने से सूफियान घायल हो गया. पुलिस अभिरक्षा में सूफियान को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. मंगलवार शाम हुए शहर के बहुचर्चित निधि गुप्ता हत्याकांड का आरोपित सूफियान फरार चल रहा था. उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बनी थी. गिरफ्तारी के लिए 15 पालीगान की टीम शहर भर में दबिश दे रही थीं. इसके अलावा सर्विलांस, क्राइम टीम और दुबग्गा थाने की पुलिस समेत छह टीमें दिल्ली, एनसीआर और राजस्थान में लगी थीं. शुक्रवार दोपहर सूफियान दुबग्गा पावर हाउस के पास से गुजर रहा था. पुलिस टीम ने उसे संदिग्ध समझकर रोकने का प्रयास किया तो वह भागा. इसके बाद सड़क के नीचे खेतों में उतर गया. एडीसीपी चिरंजीव पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक पुलिस कर्मियों ने सूफियान का पीछा किया और थाने को सूचना दी. इस बीच थाने से भी पुलिस टीम पहुंच गई. सूफियान तमंचे से पुलिस पर फायर करने लगा. पुलिस टीम ने घेराबंदी की तो वह झाड़ियों में छिप गया. पुलिस टीम आत्मरक्षा हेतु फायरिंग कर रही है. इस बीच सूफियान झाड़ियों से निकलकर फायरिंग करते हुए निकलकर भागा तो पुलिस की गोली उसके दाहिने पैर में जा धंसी. सूफियान मौके पर ही घिर गया.

यह है मामला : ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज में रहने वाले सूफियान की निधि गुप्ता से बातचीत होती थी. निधि गुप्ता के परिवारजन का आरोप है कि सूफियान उस पर मतांतरण का दबाव बना रहा था. मंगलवार शाम को भी सूफियान ने धमकी दी थी. इस पर निधी के साथ उसके परिवारजन सूफियान के घर पहुंचे. विरोध किया तो सूफियान ने निधी को दौड़ा लिया. बचाव में निधी छत पर भागी. सूफियान ने दूसरे तल से निधि को फेंक दिया था. जिससे निधि की मौत हो गई थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media