प्रयागराज में महिला सिपाही से झूठ बोलकर की शादी फिर डाला धर्म परिवर्तन का दबाव

News

ABC NEWS: देश में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब एक और ऐसा ही मामला सामने आया है. इस बार लव जिहाद का आरोप यूपी पुलिस में पदस्थ महिला कांस्टेबल ने लगाया है. महिला कांस्टेबल का आरोप है कि यूपी पुलिस में तैनात पति ने झूठ बोलकर शादी की. फिर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. हमारा बच्चा भी है. पति कहता है कि बच्चे का भी धर्म परिवर्तन कराओ. घर के कार्यक्रम के दौरान देवर ने मेरा रेप किया.

दरअसल, वर्तमान में पीड़ित महिला सिपाही शिवकुटी थाने में तैनात है जो मूलतः वाराणसी की रहने वाली है. महिला सिपाही का आरोप है उसका पति इमरान खान भी यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है और उसका सीनियर रहा है. पुलिस की ट्रेनिंग के दौरान महिला सिपाही इमरान खान के सम्पर्क में आई थी. फिर दोनों के बीच प्यार हो गया. इसके बाद उसने इमरान खान से शादी कर ली.

पहले छोड़ा फिर अपना लिया इस्लाम
पीड़िता के मुताबिक शादी के बाद इमरान ने युवती से कहा कि वह बौद्ध धर्म अपना लेगा और उसके साथ रहेगा. महिला सिपाही ने आगे कहा कि इमरान ने बौद्ध धर्म अपनाया और नाम बदलकर अशोक रख लिया, लेकिन कुछ समय बाद ही उसने फिर से इस्लाम धर्म अपना लिया. पीड़िता ने कहा कि उसकी पति से एक संतान है. पति मुझ पर इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाने लगा. साथ ही बच्चे का भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की. नमाज़ पढ़ने और दुआ मांगने को कहता था और उसे पूजा करने से रोकने लगा.


पुलिस सिपाही इमरान खान

पति पहले से था शादीशुदा
वहीं, महिला सिपाही के मुताबिक उसका पति पहले से शादीशुदा था. लेकिन शादी करने के दौरान उसने तलाक हो जाने का झूठ बोला था. ससुराल में रहने के दौरान अब पहली पत्नी को भाभी बताता रहा था.

देवर ने किया रेप, IPL में है खेला
महिला का आरोप है कि ससुराल में एक कार्यक्रम के दौरान उसके देवर ने उसके साथ रेप किया, जिसके बाद महिला सिपाही ने अपने ससुर मुल्तान खान, देवर मोहसिन खान और पति इमरान खान के खिलाफ अप्राकृतिक यौन शोषण और रेप का मुकदमा दर्ज कराया.

महिला सिपाही का कहना है कि उसके और उसके पति दोनों के यूपी पुलिस के होने के चलते पुलिस द्वारा मामले को दबा दिया गया. आरोपी देवर क्रिकेटर है और इस बार भी उसने आईपीएल खेला है.

पीड़ित महिला सिपाही अब योगी सरकार से न्याय की मांग कर रही है. वही, महिला सिपाही ने कहा कि जब मैंने ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म देखी तब मुझे लगा जो फिल्म में दिखाया गया है वही मेरे साथ हुआ है. फिलहाल महिला सिपाही को अब डर है पति पुलिस विभाग से अधिकारियों से मिलकर उसे सस्पेंड करा देगा, जिससे वह टूट जाये और पीछे हट जाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media