पहचान छिपाकर कानपुर में फांसा प्रेम जाल में, अब कह रहा निकाह के लिए धर्म भी बदलो

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी )  कानपुर में पहचान छिपाकर इंस्टाग्राम पर आइडी बनाना. फिर किशोरी से दोस्ती करके प्रेम जाल में फंसाना. इसके बाद धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाना। गुजैनी थाना क्षेत्र के पिपौरी से प्रकाश में आए मामले की सूचना पर एक्शन में आई कमिश्नरेट कानपुर नगर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करके आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

पकड़े गये युवक से पूछताछ कर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। घटनाक्रम के मुताबिक पिपौरी निवासी एक महिला ने थाना गुजैनी पुलिस को सूचना दी कि नौबस्ता निवासी रिजवान पुत्र बब्बन ने इंस्टाग्राम पर गलत नाम से आईडी बना रखी है, करीब आठ माह पहले उसकी पुत्री को इंस्टाग्राम से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर अपने जाल में फंसाया। फिर धर्म परिवर्तन करके न‍िकाह का दबाब बनाने लगा।

उसने अपने धर्म के बारे में काफी बखान किया और हम लोगों को नीच जाति का बताकर धर्म परिवर्तन करके इस्लाम कुबूल करने के लिये कहा। किशोरी को युवक का सच पता चलने के बाद उसने दूरी बनानी शुरू कर दी, इसके बाद आरोप है कि युवक ने घर पर आकर मोहल्ले वालों के सामने गाली गलौज की।

मामला सर के ऊपर जाने के बाद पीड़ित महिला ने अपनी व्यथा थाना गुजैनी पुलिस को बताया। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद इस गंभीर प्रकरण में एक्शन में आई पुलिस ने आइपीसी 504, 506, 452, 511, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिशेध अधिनियम 2021, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम 1989 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया।

पीड़ित ने इस धर्म परिवर्तन के इस मामले में आरोपी युवक के माता और पिता को भी आरोपी बनाया है। पुलिस ने मामले में मुकदमा लिखने के बाद त्वरित कारवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media