संदेशखाली के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय महिलाओं ने मनाया जश्न

News

ABC NEWS: पश्चिम बंगाल पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमले के आरोपी तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया है. शाहजहां को 55 दिनों की फरारी के बाद गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ घर में छिपा हुआ था. शाहजहां के खिलाफ संदेशखाली की महिलाओं ने जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का भी आरोप लगाया था. अब शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय महिलाएं जश्न मनाते हुए नजर आई हैं.

शाहजहां शेख को धारा 147, 148, 149, 353, 427, 323, 506, 34 और पीडीपी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है.

शाहजहां 55 दिन से फरार चल रहा था. उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली की महिलाओं ने उस पर यौन उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है. शाहजहां का इलाके में खौफ होने की शिकायतें आई हैं.

​प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल के राशन वितरण घोटाले में करीब 10 हजार करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है. इस मामले में सबसे पहले बंगाल के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार किया गया. बाद में टीएमसी नेता शाहजहां शेख और बनगांव नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आद्या की भी संलिप्तता सामने आई.

शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस ने शाहजहां शेख को देर रात गिरफ्तार किया था, जिसके बाद आज सुबह करीब 10.30 बजे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया था, जहां से पुलिस ने 14 दिन की कस्टडी की मांग थी.

​शाहजहां शेख की पेशी से पहले किसी भी अनहोनी से बचने के लिए कोर्ट के बाहर सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त थी. इसके अलावा संदेशखाली और शाहजहां शेख के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media