VIDEO: शराबी पिता की शिकायत लेकर Dy CM मौर्य के पास पहुंचा नन्हा फरियादी

News

ABC NEWS: यूपी के मऊ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक बच्चा डिप्टी सीएम से अपने पिता की शिकायत करते नजर आ रहा है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी नन्हें फरियादी की शिकायत सुनकर संबंधित विधायक को निर्देशित करते हैं. नन्हा फरियाद कहता है कि पापा बहुत दारू पीते हैं, खेत-पात सब बेच दिया है. वह भाड़े पर अपनी मां के साथ रहता है। वायरल एक दिन पुराना बताया जा रहा है.

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर मऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. केशव प्रसाद मौर्य जनसभा को संबोधित करने के बाद वापस जा रहे थे कि अचानक फैजुल्लापुर गांव का रहने वाला एक नन्हा फरियादी उनके काफिले के पास आ गया. परेशान बच्चे को देखकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी रुक गए और कार से निकलकर उसकी शिकायत सुनने लगे. बच्चे ने अपने पिता की शिकायत करते हुए कहा, पापा हमारे बहुत दारू पीते हैं. कृपया हमारे परिवार को बचा लीजिए. उसने बताया कि पिता शराब के लिए पैतृक जमीन बेच रहे हैं. खेत पहले ही बेच चुके हैं। बच्चा बोला, वह परिवार में दो भाई और एक बहन हैं। मां मनरेगा में काम करती है.

 मैं बिस्किट बेचकर करता हूं गुजर बरस
डिप्टी सीएम केशव से बच्चे का शिकायत का दौर यहीं पर खत्म नहीं हुआ है. उसने पारिवारिक हालात को बयां करते हुए कहा, मैं बिस्किट बेचकर गुजर बसर करता हूं. अगर जमीन बिक जाएगी तो हम लोगों का जीवन कैसे चलेगा. हम लोग मऊ में किराए के मकान में रहते हैं. बच्चे ने डिप्टी सीएम को बताया कि पापा ने मेरी बहन की शादी जबरदस्ती करा दी है, मेरी बहन अभी नाबालिग है. डिप्टी सीएम केशव के सामने हाथ जोड़कर नन्हे फरियादी पिता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. उसने बताया कि इस संबंध में एसडीएम सदन को शिकायती पत्र दे चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है. केशव प्रसाद मौर्य ने बच्चे की सभी बातों को ध्यान सुना और क्षेत्रीय विधायक, अधिकारियों से बात कर मदद का आश्वासन दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media