दिल्ली के एक घर से 2 हैंड ग्रेनेड बरामद, खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े हैं तार

News

ABC NEWS: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भलस्वा डेयरी में देर रात छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने दो हैंड ग्रेनेड समेत हथियार बरामद किए हैं. जहांगीरपुरी के फ्लैट से UAPA के तहत गिरफ्तार नौशाद और जगजीत सिंह से पूछताछ के बाद भलस्वा डेयरी में पुलिस ने रेड की कार्रवाई की है.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देर रात मौके पर FSL की टीम को भी बुलाया. FSL की टीम ने भलस्वा डेयरी के इस घर से खून के कुछ नमूने लिए हैं. जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जहांगीरपुरी में कुछ संदिग्धों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

दिल्ली पुलिस ने इसी सूचना के आधार पर नौशाद और जगजीत को पकड़ा. पुलिस ने दोनों से पूछताछ के बाद भलस्वा डेयरी स्थित घर पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान मौके से हथियार मिले और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम को दीवारों पर खून के निशान भी दिखाई दिए.

दिल्ली पुलिस ने खून के धब्बे देख मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुला लिया जिसने वहां से सैंपल कलेक्ट कर जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस की जांच में ये पता चला है कि जगजीत सिंह विदेश में बैठे खालिस्तानी हैंडलर के संपर्क में था. उसने नौशाद के साथ मिलकर इस घर में किसी की हत्या की थी.

सूत्रों के मुताबिक नौशाद और जगजीत ने इस घर में किसी हत्याकांड को अंजाम देने के बाद उसका वीडियो भी बनाया था. दोनों ने हत्याकांड का वीडियो विदेश में हैंडलर को भेजा था. अब पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि इन दोनों ने आखिर किसकी हत्या की थी और क्यों.

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी जगजीत सिंह विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकियों से संपर्क में था. जबकि नौशाद आतंकी संगठन हरकत उल अंसार से जुड़ा हुआ था और डबल मर्डर के केस में सजा काट कर जेल से बाहर आया हुआ था.

गुरुवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रेड करते हुए जहांगीरपुरी इलाके से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया था. ये लोग टारगेट किलिंग का प्लान कर रहे थे, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया. इसके साथ ही दोनों संदिग्ध पहले भी बड़ी वारदातों में शामिल रह चुके हैं. पुलिस ने दोनों से पुलिस ने पूछताछ की. जगजीत और नौशाद पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) लगाया गया था. दोनों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media