सीमा-अंजू की तरह सरहद पार प्यार खोज रहे युवक को लगा 3.5 लाख का चूना

News

ABC NEWS: सीमा हैदर और अंजू की लव स्टोरी का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि विदेश में प्यार की तलाश करना लखनऊ के एक युवक को मंहगा पड़ा है. सरहद पार का प्यार खोजने के चक्कर में लखनऊ के युवक को साढ़े तीन लाख का चूना लग गया. जब तक पीड़ित को पता चलता कि लंदन की जिस बोरिस जॉनसन नाम की लड़की से उसकी दोस्ती हुई है वो ठग है, तब तक वह अपने साढ़े तीन लाख रुपये गंवा चुका था. यहां गौर करने वाली बात ये है कि युवक को ये तक पता नहीं था कि बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री का नाम है.

लखनऊ का है मामला
जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के थाना गोसाईगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले अंकित गुप्ता के पास इंस्टाग्राम पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी. खुद को ब्रिटेन का निवासी बताने वाली एक युवती जिसका नाम बोरिस जॉनसन बताया और उसने कहा कि वह लंदन में रहती है. युवती ने बताया भारत में एक अस्पताल खोलना चाहती है जिसके लिए जल्द ही जमीन देखने भारत आने वाली है जिस पर युवक को विश्वास हो गया. इस दौरान उस पर मोबाइल की चैट भी होती रही.

ऐसे हुई ठगी
एक दिन अंकित के पास अंजान नंबर से फोन आया. कॉल करने वाले ने खुद को एयरपोर्ट का कस्टम अधिकारी रवि वर्मा बताया और कहा कि एयरपोर्ट पर एक विदेशी पकड़ी गई है जो अपना नाम बोरिस जॉनसन बता रही है. कॉल करने वाले ने बताया कि बोरिस जॉनसन के पास भारी मात्रा में पाउंड मिला है उसने आपका नंबर मुझे दिया है.

इसके बाद उसने अंकित से पूछा कि क्या आप बोरिस जॉनसन को जानते हैं, इसे सुनकर अंकित ने कहा जी हां मैं जानता हूं. इसके बाद कॉल करने वाले ने कथित बोरिस जॉनसन को छोड़ने की एवज में युवक से 3 लाख 50 हजार खाते में जमा करवा ली है. बाद में अंकित को पता लगा उसके साथ फ्रॉड हो गया है और इसके बाद वह पुलिस थाने में शिकायत करने जा पहुंचा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media