तृणमूल कांग्रेस की मीटिंग पर गिरी बिजली: एक कार्यकर्ता की मौत; 43 लोग जख्मी

News

ABC NEWS: पश्चिम बंगाल में बांकुड़ा जिले के इंडस इलाके में बिजली गिरने की घटना से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ता की मौत हो गई जबकि इस प्राकृतिक घटना में 43 अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. बताया जा रहा है कि टीएमसी पदाधिकारी समेत पार्टी के कार्यकर्ताओं की इलाके में मीटिंग हो रही थी. वे मीटिंग के लिए इलाके में जमा हुए थे. अचानक हुई बारिश के बाद वे खुद को भीगने से बचाने के लिए बरगद के एक पेड़ के नीचे जमा हुए, तभी वहां बिजली गिर गई और यह हादसा हो गया.

जानकारी के अनुसार, घटना रविवार शाम की बताई जा रही है. बाकुंडा जिले के इंडस इलाके में बरगद के एक पेड़ पर बिजली गिरने से तृणमूल कांग्रेस पार्टी के एक पदाधिकारी की मौत हो गई और 43 पार्टी समर्थक घायल हो गए. बताया जा रहा है कि वे सभी बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे इकट्ठा हुए थे. इससे पहले पार्टी कार्यकर्ओंता और समर्थकओं की इलाके में बैठक हो रही थी.

बैठक शुरू होने से पहले हादसा
प्राकृतिक आपदा में घायल हुए टीएमसी समर्थकों को बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, तृणमूल की बैठक उसी जगह होनी थी, जहां एक हफ्ते पहले बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने एक सभा को संबोधित किया था. इसे तृणमूल नेता देबांशु भट्टाचार्य द्वारा संबोधित किया जाना था. लेकिन बैठक शुरू होने से पहले ही बांकुरा में भारी बारिश हो गई. मृतक की पहचान असिनपुर निवासी शमद मल्लिक के रूप में की जा रही है.

घटना पर टीएमसी ने जताया दुख
उधर, उत्तर दिनाजपुर में मौजूद तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बांकुड़ा पहुंचे भट्टाचार्य से मृतकों और घायलों के परिवारों से मिलने को कहा है. टीएमसी ने आधिकारिक बयान में कहा, “इंडस में बिजली गिरने की घटना से प्रभावित लोगों के प्रति हमारी सहानुभूति है. हम मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी. हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और घायलों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media