पंजाब में मजदूरों पर लाठीचार्ज, CM भगवंत मान के घर की ओर बढ़ने पर दौड़ा-दौड़कर पीटा, कई घायल

News

ABC News: पंजाब के संगरूर में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया है. अपनी मांगों को लेकर संगरूर में मुख्यमंत्री आवास के आगे पहुंचे किसानों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी हैं. कुछ किसान घायल भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि किसान के साथ-साथ खेतों में काम करने वाले मजदूर प्रदर्शन कर रहे थे.

प्रदर्शन कर रहे किसानों और मजदूरों की दो मुख्य मांगे हैं. किसान रहने और मकान बनाने के लिए प्लॉट देने की मांग कर रहे हैं. वहीं ये पक्का रोजगार देने की मांग भी कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि मनरेगा और खेतों में काम करने पर इन्हें रोज दिहाड़ी नहीं मिलती. ऐसे में ये किसान और मजूदर इन्हीं मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान किसानों ने रास्ते में ट्रक लगा दिए थे. हालांकि, पुलिसकर्मी बड़ी संख्या में मौजूद थे. जब किसानों और पुलिस के बीच बात नहीं बनी तो रास्ते को खुलवाने के साथ-साथ ट्रक को हटवाने के लिए लाठीचार्ज किया गया. पुलिस ने कई किसानों को हिरासत में भी लिया है. लाठीचार्ज में कई किसानों को चोट भी लगी है.

वहीं पुलिस का कहना है कि उनके पास लाठीचार्ज के अलावा कोई रास्ता नहीं था. पुलिस ने कहा कि किसान जिस तरह से हाईवे को जाम करके बैठे थे, उसे खुलवाना बहुत जरूरी था, लेकिन वे नहीं मान रहे थे. ऐसे में पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस ने कहा है कि लाठीचार्ज से पहले किसानों को समझाने-बुझाने के प्रयास किए गए, पर वे नहीं माने. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से पंजाब में लगातार अलग-अलग जगहों पर किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में बुधवार को पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन पर सख्त रुख अपनाया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media