मुलायम सिंह यादव की हेल्थ को लेकर आया ताजा अपडेट, चौथे दिन भी ऑक्सीजन लेवल कम

News

ABC News:  राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती यूपी के पूर्व सीएम  मुलायम सिंह की हालत में कोई खास नहीं नहीं आया है. इस बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को भी मेदांता अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है. उन्हें बुखार के साथ पेट में दर्द की शिकायत है हालांकि, उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार है.

मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, मेदांता में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह की सेहत में कोई खास सुधार नहीं हो रहा है. उनकी हालत अब भी खतरे से बाहर नहीं है. रविवार से उन्हें आइसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. वह अभी आक्सीजन लेवल मेनटेन नहीं कर पा रहे हैं. डाक्टर हर दो से तीन घंटे में आक्सीजन का प्रेशर कम कर दवाओं का प्रभाव देख रहे हैं. यूरिन इन्फेक्शन कम हुआ है. इसके साथ ही मंगवलार रात को लिए गए सैंपल की रिपोर्ट दोपहर में आएगी. मेदांता अस्पताल के डाक्टरों के कहे अनुसार, समाजवादी पार्टी के संरक्षक तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य में कोई खास सुधार नहीं है. उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव ने मंगलवार को भी अस्पताल पहुंचकर डाक्टरों से स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से जानकारी ली. मुलायम सिंह यादव को लगातार चौथे दिन यानी बुधवार को भी वेंटिलेटर पर रखा गया है. 22 अगस्त से मेदांता में भर्ती मुलायम सिंह का स्वास्थ्य रविवार को अधिक खराब होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. उनका इलाज कैंसर विशेषज्ञ डा. नितिन सूद की टीम कर रही थी. अब क्रिटिकल केयर यूनिट के हेड डा. यतिन मेहता की टीम इलाज में लगी हुई है. उनके साथ अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह के भाई शिवपाल यादव और प्रो. रामगोपाल यादव तथा भतीजा धर्मेंद्र यादव भी मौजूद हैं. मंगलवार को मुलायम सिंह के स्वास्थ्य का हालचाल जाने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई दिग्विजय चौटाला, जयंत चौधरी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री सपा नेता तथा पूर्व मंत्री नारद राय तथा उत्तर प्रदेश की ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र से सपा के विधायक मनोज पांडेय भी हाल चाल जानने पहुंचे थे. उधर, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव पहले से ही भर्ती हैं. ओपी चौटाला को बुखार के साथ पेट में दर्द की शिकायत है. अस्पताल में वरिष्ठ फिजिशियन डाक्टर सुशीला कटारिया की देख रेख में चल रहा है. बताया जा रहा है कि ओम प्रकाश चौटाला को सोमवार देर रात भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि पेट में इंफेक्शन होने के कारण तबीयत अधिक खराब हो रही थी. ओम प्रकाश चौटाला को पहले भी कई बार इसी तरह की शिकायत रही है और यहां पर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media