J&K के बडगाम में राहुल और अमरीन भट्ट की हत्या करने वाले लश्कर के आतंकवादी घिरे, एनकाउंटर जारी

News

ABC NEWS: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने बडगाम में एक बड़ा एनकाउंटर शुरू किया है. इस एनकाउंटर में तीन खूंखार आतंकवादी फंसे हुए हैं. पुलिस के मुताबिक इस एनकाउंटर में लश्कर ए तैयबा (टीआरएफ) के खूंखार आंतकी लतीफ राठर भी फंसा हुआ है. कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि लतीफ राठर राहुल भट्ट और आमरीन भट्ट की हत्या समेत कई निर्दोष नागरिकों की हत्या में शामिल था. उन्होंने बताया कि एनकाउंटर शुरू हो चुका है. आगे की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार सुबह बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर मंडल) विजय कुमार ने बताया कि वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में घेर लिया गया है.

कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘मुठभेड़ में आतंकवादी लतीफ राठेर समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है. आतंकवादी लतीफ, राहुल भट और अमरीन भट समेत कई नागरिकों की हत्या में शामिल है.’’ मुठभेड़ में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. राहुल भट की जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में चडूरा शहर में 12 मई को तहसील कार्यालय के भीतर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसे शरणार्थियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत ‘क्लर्क’ की नौकरी मिली थी. इसके कुछ दिन बाद लश्कर के आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की बडगाम जिले के चडूरा में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी थी.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है जिसमें आतंकियों को चुन-चुनकर निशाना बनाया जा रहा है. आईजीपी कश्मीर के मुताबिक पिछले 6 महीने के दौरान सुरक्षा बलों ने 118 आतंकियों को मौत के घाट उतारे हैं. इन आतंकियों में 77 आतंकी पाकिस्तान प्रायोजित लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे. 2021 में भी सुरक्षा बलों ने 55 आतंकियों को ढेर किया था. दो-तीन महीने पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सरकारी कर्मचारियों को निशाना बनाकर कुछ लक्षित हत्याओं को अंजाम दिया था. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इन खूंखार आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई तेज कर दी है.

एक सप्ताह पहले बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ को अंजाम दिया था जिसमें एक खूंखार आतंकी को मार गिराया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media