रवाना होने से पहले लालू यादव के बिगड़े बोल- ‘मुंबई में नरेंद्र मोदी के नट्टी पर चढ़ने जा रहे हैं हमलोग’

News

ABC NEWS: राजद प्रमुख लालू यादव ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा- “मुंबई में नरेंद्र मोदी के नट्टी पर चढ़ने जा रहे हैं हमलोग आज के दिन. नरेंद्र मोदी के नट्टी पकड़े हुए हैं, उनको हटाना है.” वहीं, तेजस्वी यादव जो उनके साथ थे, ने कहा कि जाति आधारित गणना से ही पता चलेगा कि किसकी स्थिति कैसी है.

मंगलवार को वह पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां से उन्हें मुंबई रवाना होना था. इस रवानगी से पहले मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए लालू यादव चुटीले तंज कसने लगे और इसी दौरान उन्होंने कहा कि, ”मुंबई में नरेंद्र मोदी के नट्टी पर चढ़ने जा रहे हैं हमलोग आज के दिन. नरेंद्र मोदी के नट्टी पकड़े हुए हैं, उनको हटाना है.”

खबर है कि मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में 11 सदस्यीय समन्वय समिति भी नामित की जा सकती है. इस गठबंधन में शामिल हुए ज्यादातर विपक्षी दलों की पहली बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर 23 जून को पटना में आयोजित हुई थी. इसके बाद 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में दूसरी बैठक हुई, जिसमें इस गठबंधन के नाम (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) की घोषणा की गई.

पहले भी रहे हैं पीएम मोदी पर हमलावर

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पहले भी केंद्र और बीजेपी पर हमलावर रहे हैं. INDIA गठबंधन बनने के बाद उन्होंने कई बार पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला है. इससे पहले बीते दिनों वह पटना में छात्र राजद भारत DSS के एक दिवसीय कार्यक्रम में पहुंचे थे.

‘जब से बना INDIA गठबंधन, बीजेपी का जीना दुश्वार’ लालू ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ‘INDIA’ नाम रखने के बाद बीजेपी पार्टी का जीना दुश्वार हो गया है. हमलोग पूरे देश में बीजेपी के विरोध में मजबूती से लड़ेंगे. इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में मुकाबला एक-एक सीट पर सीधा होगा एक तरफ बीजेपी पार्टी के रहेंगे दूसरी तरफ I. N. D. I. A गठबंधन के उम्मीदवार होंगे. ‘I.N.D.I.A.’ नाम की चारों तरफ तारीफ हो रही है. अब नरेंद्र मोदी का 2024 के चुनाव में सफाया हो जायेगा.

लोकसभा चुनाव कभी भी: नीतीश कुमार 

वहीं दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर दावा करते हुए कहा है कि देश में लोकसभा चुनाव कभी भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं कि चुनाव (लोकसभा चुनाव) निर्धारित समय पर ही होगा. कुछ लोग देश में कुछ भी करने में सक्षम हैं, मैं पिछले सात महीने से यह बात बार-बार कहता आ रहा हूं.

सीएम नीतीश ने यह भी कहा कि हम मुंबई जा रहे हैं और मेरे पास देश की अधिकतम विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने का काम है. व्यक्तिगत तौर पर मुझे किसी भी पद में कोई दिलचस्पी नहीं है. मैंने पहले भी यही कहा था और आज भी यही दोहरा रहा हूं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media