श्रीलंका के खिलाफ T20-वनडे सीरीज से बाहर रहेंगे केएल राहुल, शादी के लिए मांगी छुट्टी

News

ABC News: भारतीय टीम के मौजूदा उप कप्तान केएल राहुल इन दिनों अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. बांग्लादेश दौरा पूरा होने के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों की घरेलू सीरीज़ खेलेगी. इस सीरीज़ की शुरुआत 3 जनवरी (मंगलवार), 2023 से होगी. सीरीज़ में कुल 3 टी20 इंटरनेशनल और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे. इस सीरीज़ में केएल राहुल का अपनी शादी के चलते बाहर होना तय लग रहा है. राहुल इस पूरी सीरीज़ में ही टीम से बाहर रहेंगे.

केएल राहुल अपनी शादी के लिए बीसीसीआई से छुट्टी लेंगे. राहुल बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आथिया शेट्टी से शादी करेंगे. हालांकि अभी उनकी शादी की तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वो श्रीलंका सीरीज़ के दौरान ही शादी करेंगे. शादी के बाद न्यूज़ीलैंड सीरीज़ में वो एक बार फिर टीम से जुड़ जाएंगे, जो 18 जनवरी, 2023 से खेली जाएगी. 2022 का साल केएल के लिए अब तक काफी खराब रहा है और उम्मीद की जा रही है कि उन्हें इस बार टी20 इंटरनेशनल से बाहर कर दिया जाएगा. इस साल उन्होंने कुल 4 टेस्ट मैचों में महज़ 17.12 की औसत से 137 रन बनाए हैं. इसमें एक अर्धशतक शामिल रहा है.

वहीं 10 वनडे मैचों में उन्होंने 27.88 की औसत से 251 रन बनाए हैं. इसमें उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक निकले हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में इस साल उन्होंने 16 मैचों में 28.93 की औसत से 434 रन बनाए हैं. इसमे उन्होंने 6 अर्धशतक जड़े हैं. इस साल उन्होंने कुल 30 इंटरनेशनल मैचों में 25.68 की औसत से कुल 822 रन बनाए हैं. राहुल की जगह टी20 इंटरनेशनल की टीम में दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. इसमें ईशान किशन, संजू सैमसन और दीपक हुड्डा शामिल हैं. वहीं ईशान किशन को टी20 इंटरनेशनल में मौका मिलने का सबसे ज़्यादा चांस दिखाई दे रहा है. उन्होंने हाल ही में ताबड़तोड़ दोहरा शतक लगाकर सभी को प्रभावित किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media