56 हजार का स्कार्फ पहन पीएम मोदी को घेरने पहुंचे थे खरगे, अब खुद ही घिरे

News

ABC News: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के लुई विटॉन बैग के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का लुई विटॉन स्कार्फ चर्चा में आ गया है. सत्तापक्ष ने सदन में खरगे के स्कार्फ को लेकर सवाल खड़े कर दिए. सदन में पीएम मोदी के भाषण से पहले अडानी मामले को लेकर विपक्ष हंगामा कर रहा था और उसी दौरान पीयूष गोयल ने खरगे के स्कार्फ को लेकर कटाक्ष किया.

बीजेपी सांसद पीयूष गोयल ने कहा कि व्यक्तिगत मामलों में जेपीसी जांच नहीं हो सकती. उन्होंने आगे कहा, ‘खरगे जी ने आज लुई विटॉन का स्कार्फ पहना है. क्या हमें इस पर भी गौर करने के लिए एक संयुक्त समिति का गठन करना चाहिए? उन्हें दुपट्टा कहां से मिला, किसने दिया और इसकी कीमत कितनी थी?’ गोयल के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा होने लगी है. प्लास्टिक रिसाइकिल जैकेट का जिक्र कर BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि जब पीएम मोदी सतत विकास और पर्यावरण का हरा संदेश देते हैं तो खरगे ने 56,332 रुपये का महंगा लुई विटॉन का स्कार्फ पहनना. उन्होंने ट्वीट किया, ‘स्वाद अपना अपना, संदेश अपना अपना… कोई फैसला नहीं कर रहा.’ पूनावाला ने आगे कहा, ‘अगर वे लुई विटॉन का स्कार्फ या बरबरी की टी-शर्ट पहनते हैं और गरीबी के बारे में बोलते हैं तो कोई समस्या नहीं है. यह उनकी मानसिकता है.’ उल्लेखनीय है कि इससे पहले, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की ‘बरबरी टी-शर्ट’ की आलोचना की गई थी.

खरगे के स्कार्फ की बहस में फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री भी कूद पड़े. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘अगर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे लुई विटॉन का स्कार्फ अपने दिल के इतने करीब पहन रहे हैं, तो क्या हमें यह मान लेना चाहिए कि कांग्रेस के LV (कंपनी) हित में हैं? क्रोनी कैपिटलिज्म? बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी…’ गौरतलब है कि पीएम मोदी की सदरी जैकेट उन्हें सोमवार को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक के दौरान इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने भेंट की. जैकेट प्लास्टिक की बोतलों को रिसाइकल कर बनाई गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media