खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने US से अमित शाह और जयशंकर को दी हत्या की धमकी

News

ABC NEWS: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक खालिस्तानी आतंकवादी संगठन ने जान से मारने की धमकी दी है. एक वीडियो संदेश में अमेरिका में बैठा प्रतिबंधित सगंठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ)का आतंकवादी जीएस पन्नून ने दोनों नेताओं के अलावा कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा की विदेश यात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को 125000 अमेरिकी डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है.

आपको बता दें कि गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा वांटेड घोषित पन्नून के पास अमेरिका और कनाडा दोनों ही देशों के पासपोर्ट हैं.

एसएफजे ने कनाडा स्थित सिख कट्टरपंथियों से 15 अगस्त को ओटावा, टोरंटो और वैंकूवर में भारतीय राजनयिक परिसरों की घेराबंदी करने का भी आह्वान किया है. इसके अलावा 10 सितंबर को वैंकूवर में सिखों के बीच जनमत संग्रह की भी घोषणा की है.

कनाडा स्थित भारतीय राजनयिकों ने खुफिया एजेंसियों और स्थानीय प्रशासन को अमित शाह, एस जयशंकर और संजय कुमार वर्मा को लेकर एसएफजे द्वारा जारी इनाम के बारे में सूचित कर दिया है. पन्नून को लेकर भारत के करीबी सहयोगी अमेरिका की निष्क्रियता पर भी सवाल उठ रहे हैं. दोनों ही देशों के बीच आतंकवाद-निरोध पर सहमति बनी है.

चरमपंथी पन्नुन ने भले ही इन शीर्ष नेताओं और एक राजनयिक के विदेश दौरे की जानकारी देने पर इनाम की घोषणा की है, लेकिन सच तो यह है कि आने वाले दिनों में अमित शाह, एस जयशंकर और वर्मा को निशाना बनाने के लिए आतंकी की यह खुली धमकी है. आपको बता दें कि एस जयशंकर सबसे अधिक बार विदेश यात्रा पर रहते हैं. गृह मंत्री अमित शाह अभी तक कम ही विदेश यात्रा पर गए हैं.

विदेश मंत्री जयशंकर ने हाल ही में जस्टिन ट्रूडो सरकार पर कनाडा स्थित सिख चरमपंथियों के खिलाफ कार्रवाई न करके वोट बैंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. पन्नुन पर अमेरिकी सरकार की निष्क्रियता भी स्पष्ट है. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अपने अमेरिकी समकक्षों को यह बता दिया है कि अमेरिका पन्नून के खिलाफ इसलिए कार्रवाई नहीं करता है, क्योंकि वह अमेरिकी सीआईए या एफबीआई का एजेंट हो सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media