अमेरिका में राहुल गांधी के कार्यक्रम में लहराए गए खालिस्तानी झंडे, जमकर नारेबाजी

News

ABC NEWS: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं. उन्होंने बुधवार को कैलिफोर्निया में भारतीयों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की. इस दौरान कुछ लोगों ने खालिस्तानी झंडे भी लहराए. इस दौरान खालिस्तान की मांग को लेकर नारेबाजी भी की गई.

अमेरिका स्थित खालिस्तानी संगठन SFJ ने इसकी जिम्मेदारी ली है. SFJ के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इस घटना का वीडियो जारी किया. उसने कहा कि सबने देखा है कि 1984 के सिख दंगों को लेकर हमने क्या किया? राहुल गांधी अमेरिका में जहां जहां जाएंगे. खालिस्तान समर्थक सिख तुम्हारे सामने खड़े होंगे. 22 जून को मोदी का अगला नंबर होगा.

एक हफ्ते के अमेरिका दौरे पर राहुल गांधी
राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका पहुंचे. यहां उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया.राहुल यहां स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे. राहुल गांधी एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित करेंगे और इसके बाद वाशिंगटन डीसी में सांसदों और थिंक टैंकों के साथ बैठकें करेंगे.

अमेरिका के अपने सप्ताह भर के दौरे के दौरान 52 वर्षीय कांग्रेस नेता के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों व यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है. उनकी ये यात्रा 4 जून को न्यूयॉर्क में एक सार्वजनिक सभा के साथ खत्म होगी. ये कार्यक्रम न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में होगा.

राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा, मुझे लगता है कि नया संसद भवन का उद्घाटन असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए है. बेरोजगारी, महंगाई, नफरत, शिक्षा संस्थानों में कमी जैसे मुद्दों पर बीजेपी चर्चा नहीं चाहती है. इसलिए इन सब मुद्दों को आगे किया जा रहा है.

राहुल ने आरोप लगाया कि उन्होंने (बीजेपी) ने पूरी कोशिश की कि हमारी भारत जोड़ो यात्रा को रोका जा सके. उन्होंने पुलिस और एजेंसियों का इस्तेमाल किया. लेकिन वे अपनी हर कोशिश में असफल हुए. आप सबने हमारी मदद की, इसलिए कुछ भी हमारे खिलाफ काम नहीं किया.

इतना ही नहीं राहुल ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. राहुल ने कहा, मुझे लगता हैं कि पीएम मोदी से कहा जाए कि वे भगवान के सामने बैठ जाएं, तो वे भगवान को समझाने लगेंगे कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है. भगवान भी भ्रमित हो जाएंगे कि उन्होंने क्या बनाया है. भारत में यही चल रहा है. भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जो सबकुछ जानते हैं. जब वे वैज्ञानिक के पास जाते हैं, तो उन्हें विज्ञान के बारे में बताते हैं, जब वे इतिहासकार के पास जाते हैं, तो उन्हें इतिहास के बारे में बताते हैं. आर्मी को युद्ध के बारे में, एयरफोर्स को उड़ने के बारे में सबको सबकुछ बताते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media