असम की जेल में बंद खालिस्तानी अमृतपाल सिंह इस सीट से लड़ेगा लोकसभा चुनाव, वकील ने किया दावा

News

ABC NEWS: असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान के समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह पंजाब से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खडूर साहिब सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. अमृतपाल के वकील ने ये जानकारी दी है.

अमृतपाल सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं. अमृतपाल के वकील राजदेव सिंह खालसा ने जेल में उनसे मुलाकात की, जहां दोनों के बीच चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा हुई.

इस दौरान अमृतपाल ने मीडिया के लिए एक वॉयस संदेश भी साझा किया है. इस वॉयस संदेश में कहा गया है कि अमृतपाल पंजाब के खडूर साहिब से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. वह किसी भी पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव नहीं लड़ेंगे. खालसा के मुताबिक, अमृतपाल सात से 17 मई के बीच नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह और चाचा सुखचैन सिंह शुक्रवार को जेल में उससे मुलाकात करेंगे. इस दौरान चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा की जाएगी.

अमृतपाल किस मामले में जेल में है?
पिछले साल 23 फरवरी को अमृतपाल और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ से जुड़े लोगों ने अजनाला पुलिस थाने पर हमला कर दिया था. अमृतपाल और उसके समर्थकों के हाथ में तलवार, लाठी-डंडे थे. ये पूरा बवाल आठ घंटे तक चला था. ये बवाल अमृतपाल के समर्थक लवप्रीत तूफान की रिहाई की मांग को लेकर हुआ था.

लवप्रीत तूफान को पुलिस ने बरिंदर सिंह नाम के शख्स को अगवा और मारपीट करने के आरोप में हिरासत में लिया था. हालांकि, बवाल के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया था. इस घटना के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया था. इसके बाद अमृतपाल के कई साथी पकड़े गए लेकिन वो कई दिनों तक फरार रहा.

बाद में पंजाब पुलिस ने अमृतपाल पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए भी लगा दिया था. इस घटना के लगभग दो महीने बाद अमृतपाल गिरफ्तार हुआ था. तभी से वो असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है. अमृतपाल पर कई केस दर्ज हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media