Kerala: एर्नाकुलम में प्रार्थना सभा के दौरान सीरियल ब्लास्ट, एक की मौत, 36 घायल

News

ABC News: केरल के एर्नाकुलम में ईसाइयों की एक सभा में जोरदार ब्लास्ट हुआ है जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. कई लोगों के घायल होने की भी बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि धमाका उस वक्त हुआ, जब कई लोग कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के लिए जुटे थे, पुलिस के मुताबिक, पहला धमाका सुबह 9 बजे के करीब हुआ. अगले कुछ मिनटों में एक के बाद एक ब्लास्ट हुए.

बताया गया है कि घटना की जांच के लिए एनआईए और एनएसजी की टीमें केरल रवाना हो गई हैं. स्थानीय लोगों ने बताया है कि कन्वेंशन सेंटर में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आज आखिरी दिन था. जिस समय धमाका हुआ उस समय हॉल में दो हजार से अधिक लोग मौजूद थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया है कि एक के बाद एक 3-4 ब्लास्ट हुए जिनमें कई लोग घायल हुए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की. शाह ने कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोट के बाद सीएम से राज्य की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने एनआईए और एनएसजी को भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया. कोच्चि में हुए धमाके पर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि सरकार घटना को लेकर जानकारी इकट्ठा कर रही है. उन्होंने कहा कि ये एक बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हम घटना को लेकर जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं. सभी वरिष्ठ अधिकारी एर्नाकुलम पहुंच गए हैं. डीजीपी भी घटनास्थल पर हैं. हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने डीजीपी से बात की है. जांच के बाद ही ज्यादा जानकारी मिल पाएगी.

कोच्चि में हुए धमाके के बाद नेशनल सिक्योरिटी गार्ड और काउंटर-टेरर एटीसी की टीमों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है. आईईडी की मौजूदगी की आशंका जताई जा रही है. केरल के डीजीपी डॉ शेख दरवेश साहब ने कहा है कि आज सुबह लगभग 9:40 बजे जामरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर में एक धमाका हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 36 लोगों घायल हुए, जिनका इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि कन्वेंशन सेंटर में एक क्षेत्रीय सम्मेलन हो रहा था. हमारे सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं. हमारे अतिरिक्त डीजीपी भी रास्ते में हैं. मैं भी जल्द ही मौके पर पहुंचूंगा. हम पूरी जांच कर रहे हैं, हम पता लगाएंगे कि इसके पीछे कौन है और सख्त कार्रवाई करेंगे. केरल डीजीपी डॉ शेख दरवेश साहब ने कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि धमाके लिए आईईडी डिवाइस का इस्तेमाल किया गया है. हम इसकी जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे घटनास्थल पर पहुंचने के बाद हम लोग आज ही एक स्पेशल टीम का गठन करेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media