बांस में बांधी चादर, पत्नी के शव को रखा… फिर श्मशान के लिए लेकर निकला

News

ABC NEWS: प्रयागराज जिले में लाचार पति की हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. आर्थिक लाचारी के चलते एक व्यक्ति को अपनी मृत पत्नी का शव बांस के लट्ठों में चादर फंसाकर ले जाना पड़ा. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. मृत पत्नी के अंतिम संस्कार के लिए पति को इस हाल में शव ले जाता देख हर किसी का दिल भर आया. आसपास के लोगों ने पीड़ित शख्स को वहीं पर रोक कर अंतिम संस्कार के लिए पैसे जमा किए. इसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची. पुलिस ने शव को बांस के लट्ठों के बीच से निकालकर ई-रिक्शा से श्मशान घाट भिजवाया.

लाचार पति द्वारा पत्नी के शव को इस तरह श्मशान घाट ले जाने का मामला जिले के झूंसी इलाके का है. यह शव झूंसी के नीबी गांव में रहने वाले मुसहर नखडू की पत्नी अनीता का है. बीमार चल रहीं पत्नी अनीता का इलाज दोना पत्तल बनाकर जीविका चलाने वाले नखडु नहीं करा सके, जिसके चलते आज अनीता ने दम तोड़ दिया.

वाहन करने के लिए नहीं थे पैसे

अनीता की मौत के बाद भी इसकी लाचारी और गरीबी ने पीछा नहीं छोड़ा. अनीता के पति नखडू के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि अंतिम यात्रा के लिए कोई वाहन कर सके. लिहाजा उसने बेकार पड़े बांस के दो लट्ठों के बीच में एक चादर फंसाकर उसी में अपनी पत्नी का शव श्मशान घाट की तरफ चल पड़ा.

स्थानीय लोगों ने चंदा करके पीड़ित पति की मदद की

रास्ते में स्थानीय लोगों ने पीड़ित शख्स की लाचारी व पत्नी की अंतिम यात्रा का वाक्या देखा तो सब हैरान रह गए. स्थानीय लोगों ने नखडू को रोका. नखडू के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपनी पत्नी की चिता के लिए लकड़ियां और अंतिम संस्कार की सामग्री तक खरीद पाते. इसके बाद स्थानीय लोगों ने चंदा किया ताकि अनीता का अंतिम संस्कार हो सके.

कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस ने एक ई-रिक्शा वाले को रोक कर अनीता का उसमें रखवाया. स्थानीय लोगों द्वारा किए गए चंदे से अनीता का अंतिम संस्कार किया गया. किसी तरह पीड़ित पति की पत्नी अनीता का अंतिम संस्कार तो हो गया लेकिन आज के इस आधुनिक दौर में अनीता की इस गरीबी और लाचारी की अंतिम यात्रा की तस्वीरों ने सबको झकझोर कर रख दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media