केजरीवाल बेचैन रहे, नींद भी नहीं आई; जेल में कुछ यूं गुजरी CM की पहली रात

News

ABC NEWS: न्यायिक हिरात में तिहाड़ जेल भेजे गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली रात बेचैनी में गुजरी. 14X8 के सेल में केजरीवाल को नींद नहीं आई और देर रात कमरे में टहलते दिखे. दिल्ली के मुख्यमंत्री का शुगर लेवल भी काफी कम था और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें जरूरी दवा भी दी गई.

जेल अधिकारियों ने बताया कि केजरीवाल को तिहाड़ में सोमवार को करीब 4 बजे लाया गया. सेल में भेजे जाने से पहले उनका मेडिकल परीक्षण किया गया. उस वक्त उनका शुगर लेवल 50 से कम था। डॉक्टर की सलाह पर उन्हें जरूरी दवा दी गई. केजरीवाल देश के पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्हें पद पर रहते हुए गिरफ्तार किया गया है और इस समय एशिया की सबसे बड़ी जेल में बंद हैं. पत्नी सुनीता और दोनों बेटे मंगलवार को उनसे मुलाकात कर सकते हैं.

मंगलवार को एक सूत्र ने बताया कि मुख्यमंत्री को शाम को चाय दी गई और रात को घर का खाना दिया गया. सोने के लिए उन्हें एक गद्दा, कंबल और दो तकिए दिए गए. केजरीवाल एक सीमेंट प्लैटफॉर्म पर कुछ देर के लिए सोए लेकिन उन्हें नींद नहीं आई. देर रात वह सेल में टहलते दिखे. सुबह भी केजरीवाल का शुगर लेवल डाउन था. वह तिहाड़ जेल के डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री का शुगर लेवल जब तक सामान्य नहीं हो जाता है उन्हें घर का खाना खाने की इजाजत है. उनके लिए दिन और रात का खाना घर से लाया जाएगा. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने सुबह अपने सेल में ध्यान लगाया. सुबह उन्हें चाय और बिस्किट दिए गए. सेल के बाहर दो जेल वॉर्डर और सुरक्षाकर्मी को तैनात किया गया है. जेल प्रशासन सीसीटीवी के जरिए उन पर निगरानी रख रहा है. इसके अलावा एक क्यूआरटी टीम को भी सेल के बाहर तैनात रखा गया है.

केजरीवाल ने रामायण, महाभारत समेत जो तीन किताबें मांगीं थीं वह उन्हें उपलब्ध करा दी गईं हैं. उन्हें वह धार्मिक लॉकेट भी पहनने की इजाजत दी गई है जिसकी मांग उन्होंने कोर्ट में की थी.  केजरीवाल ने छह लोगों का नाम दिया है जिनसे वह मुलाकात करना चाहेंगे. इनमें उनकी पत्नी सुनीता और बेटा-बेटी शामिल हैं. मुलाकातियों की लिस्ट में उनके निजी सचिव बिभव कुमार और संदीप पाठक भी शामिल हैं. सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया. उन्हें कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media