घर में हाथी की ऐसी मूर्ति रखने से होता है धन लाभ? जान लें इसके नियम

News

ABC NEWS: चीनी वास्तु टिप्स फेंगशुई में कई ऐसी वस्तुओं का जिक्र किया गया है जिन्हें घर में रखने से न केवल पाॅजिटिविटी आती है, बल्कि सुखा-समृद्धि और खुशहाली भी बरकरार रहती है. फेंगशुई में हाथी को बहुत ही शुभ माना गया है क्योंकि हाथी भगवान गणेश और भगवान बुद्ध का प्रतीक होता है. इसलिए इसे घर में रखने में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. अगर आप भी घर में हाथी रखने के बारे में सोच रहे हैं तो फेंगशुई के अनुसार इसके कुछ नियमों का पालन जरूर करें. फेंगशुई में बताए गए नियमों के मुताबिक यदि घर में हाथी की मूर्ति रखी जाए तो वह शुभ फल प्रदान करती है. आइए जानते हैं फेंगशुई के अनुसार हाथी की मूर्ति रखने के कुछ नियमों के बारे में डिटेल से.

घर में हाथी की मूर्ति रखने के फायदे और इसके नियम

-फेंगशुई के अनुसार घर में हमेशा हाथी की ऐसी मूर्ति रखनी चाहिए जिसमें हाथी की सूंड ऊपर की ओर हो. इस मूर्ति को रखने से घर में पाॅजीटिविटी आती है. यदि आप घर के मुख्य द्वार पर हाथी की मूर्ति रखते हैं इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

-फेंगशुई के अनुसार घर में हाथी का जोड़ा रखें और इसका मुंह बाहर की तरफ होना चाहिए. ऐसा करने से घर में आ रही निगेटिविटी दूर होेती है.

-घर में हाथी की एक मां और बच्चे की जोड़ी वाली मूर्ति रखना शुभ होता है. फेंगशुई के मुताबिक इस मूर्ति को रखने से मां और बच्चे के बीच का रिश्ता मजबूत होता है.

-यदि पति-पत्नी के जीवन में खटास आ गई है तो हाथियों की एक जोड़ी वाली मूर्ति या पेंटिंग अपने बेडरुम में रखें. इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहता है.

-यदि कोई व्यक्ति करियम में असफलता का सामना कर रहा है तो उसे अपने ऑफिस में हाथी की मूर्ति अवश्य रखनी चाहिए. इससे करियर में तरक्की हासिल होती है.

-जीवन में संतुलन और सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए क्रिस्टल बाॅल वाले हाथी की मूर्ति अपने घर या ऑफिस में जरूर रखें. इससे कार्यों में सफलता हासिल होगी.

प्रस्तुति- भूपेंद्र तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media