कानपुर के किदवई नगर में चार साल के अंदर ही दरकने लगा केडीए का अपार्टमेंट, परिवारों में दहशत

News

ABC NEWS: कानपुर के किदवई नगर ओ ब्लाक में चार साल पहले बने केडीए के अपार्टमेंट के पार्किंग स्थल की बीम कई जगह दरक गई. एक जगह का प्लास्टर उखड़ गया, जिससे फ्लैटों में रहने वाले परिवार घबराए हुए हैं. मंडलायुक्त ने केडीए उपाध्यक्ष को पत्र भेजकर अभियंताओं से अपार्टमेंट की जांच कराकर 10 सितंबर तक रिपोर्ट भेजने को कहा है.

केडीए के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र बाजपेई ने बताया कि केडीए रेजीडेंसी अपार्टमेंट की बीम दरकी होने की शिकायत मिली थी. वह टीम के साथ वहां पहुंचे, लेकिन ऐसा कुछ दिख नहीं रहा था. प्लास्टर उखड़ा मिला है। फिर भी अपार्टमेंट के स्ट्रक्चर की एचबीटीयू से जांच कराई जाएगी. शुक्रवार को एचबीटीयू और केडीए की टीम वहां पहुंचेगी.

किदवई नगर ओ ब्लाक में 25 हजार स्क्वायर मीटर की जमीन पर बिल्डर मनोज अग्रवाल ने चार साल पहले केडीए के छह मंजिला दो अपार्टमेंट बनाए थे, जो दो श्रेणी में बने हैं। ए श्रेणी अपार्टमेंट में 192 फ्लैट हैं और बी श्रेणी के अपार्टमेंट में 72 फ्लैट हैं. ए श्रेणी अपार्टमेंट के फ्लैट में रहने वाले लोगों ने बताया कि दो साल पहले ही उन्हें केडीए से कब्जा मिला है. कुछ दिन पहले यहां के एक परिवार की नजर पार्किंग स्थल की बीम पर पड़ी तो वह दरकी दिखी. उसके बाद कई बीम देखे तो दरकने के निशान मिले, जिससे 55 से 60 लाख में फ्लैट खरीदने वाले घबरा गए.

केडीए रेजीडेंसी ए अपार्टमेंट ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पहले बैठक की, फिर एसोसिएशन के अध्यक्ष बीबी सिंह समेत पदाधिकारी मंडलायुक्त डा. राजशेखर से मिले. उन्होंने बताया कि उनके अपार्टमेंट में 192 फ्लैट हैं, जिसमें 172 परिवार रहते हैं. घटिया निर्माण के कारण फ्लैट की बीम में बहुत सी दरारें दिखाई दे रही हैं, जिससे बिल्डिंग गिरने की आशंका है. बताया कि केडीए को प्रार्थना पत्र दिया गया था लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. मंडलायुक्त ने उन्हें जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media