पाकिस्‍तानी भाभी से चार कदम आगे निकली कौशाम्बी की रुखसार: धर्म बदला, नाम भी रखा रुक्मणि

News

ABC NEWS: UP के कौशांबी में एक मुस्लिम लड़की अपने प्यार को पाने के लिए रुक्मणि बन गई और शिव मंदिर में अपने प्रेमी के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर ली. लकड़ी के पिता का थाने में तीन लोगों के खिलाफ बेटी के अपहरण का केस दर्ज कराया है. इस घटना के बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

यह मामला सराय अकिल थाना क्षेत्र मोहिद्दीनपुर सड़वा गांव का है. यहां रहने वाली 20 वर्षीय रुकसार (रुक्मिणी) अपने पड़ोसी रवि गुप्ता से प्रेम करती थी. वह 27 अगस्त की सुबह अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी. लड़की के पिता ने बेटी को नाबालिग बताकर स्थानीय थाने में प्रेमी रवि, अनिल और मोनू के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस ने लड़की को सकुशल बरामद कर कोर्ट में 164 का बयान कराए.

हिंदू बनकर शिव मंदिर में प्रेमी से मुस्लिम लड़की ने की शादी 
कोर्ट में लड़की ने कहा कि वो बालिग है और उसे अपना जीवन साथी चुनने का पूरा अधिकार है. वह युवक से प्रेम करती है और उसी से शादी करेगी. कोर्ट ने लड़की का बयान और ऐज प्रूफ देखकर दोनों को शादी करने की इजाज़त दे दी. कोर्ट से लौटने के बाद प्रेमी जोड़ा शिव मंदिर पहुंचा और हिंदू रीतिरिवाज के साथ शादी की. युवक के माता- पिता और हिंदूवादी संगठनों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी हुई.

बयान के बाद कोर्ट ने दिया शादी का आदेश 
इसके बाद पुलिस ने युवती को सकुशल बरामद कर कोर्ट में 164 का बयान कराया. युवती ने अपने बयान में कहा कि वह बालिग है और उसे अपना जीवनसाथी चुनने का अधिकार है. वह युवक से प्रेम करती है और उससे शादी करना चाहती है. यह बात उसके घर वालों को नागवार लग रही है. इसीलिए उसके परिजनों ने युवक पर अपहरण की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई है. कोर्ट ने एज प्रूफ डॉक्यूमेंट और युवती के बयान के आधार पर उसे युवक को सुपुर्द करने का आदेश दिया.

लड़की के पिता थाने में दर्ज कराया किडनैप का केस
इस मामले पर सीओ योगेंद्र कृष्ण नारायण ने फोन पर बताया कि एक प्रेमी जोड़े ने मंदिर में शादी की. गांव में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. इस बीच युवती ने वीडियो वायरल कर कहा कि वो  एक गांव की रहने वाले रवि से प्रेम करती है और अपनी मर्जी से प्रेमी रवि के साथ भागी थी. मैंने अपना धर्म बदलकर हिंदू रीति रिवाज के साथ शिव मंदिर में शादी कर ली है. मेरे पिता, भाई ने रवि के खिलाफ थाने में फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है. मैंनें अपना नाम रुकसार से रुक्मिणी रख लिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media