मेरठ में HT लाइन से टकराया कांवड़ियों का DJ: 6 की मौत, 16 झुलसे

News

ABC NEWS: हरिद्वार से जल लेकर आ रहे कावड़िए 11 हजार वोल्ट की हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गए. हादसे में 6 कावड़ियों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग झुलस गए. बिजली विभाग के जेई पर हादसा होने की वजह का आरोप लगाया गया है. बताया गया कि जेई ने कावड़ियों को लाइन कट करने की गलत जानकारी दी. ये लोग डीजे कांवड पर जल लेकर हरिद्वार से मेरठ जिले के भावनपुर थाना क्षेत्र के राली गांव आ रहे थे, इसी दौरान हादसा हुआ. फिलहाल घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इसके लिए एक कमेटी का गठन भी कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, 11 हजार वोल्ट की लाइन की चपेट में डीजे वाली कावड़ आई. डीजे वाली कावड़ में 16 कावड़िए सवार थे. सभी हरिद्वार से गंगाजल लेकर मेरठ के रॉली चौहान गांव लेकर आ रहे थे. अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायल मेरठ के अलग अलग अस्पताल में भर्ती किए गए हैं. मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र का मामला है. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

लाइन शटडाउन नहीं थी, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

लोगों का कहना है कि, बिजली विभाग के जेई ने बताया कि लाइन शटडाउन की गई है. गांव वालों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग ने लाइन शटडाउन नहीं की थी, उनका कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से यह हादसा हुआ है . लोगों का कहना है कि हादसे के एक घंटे तक कोई सरकारी एंबुलेंस नहीं आई, न हीं प्रशासन की ओर से किसी तरह की फौरी तौर पर कोई मदद नहीं मिली. लोगों का कहना है कि समय पर एंबुलेंस और प्रशासन की मदद मिलती तो लोगों की जान बचाई जा सकती थी.

धरने पर बैठे लोग

वहीं इस हादसे को लेकर गांव राली चौहान के लोगो में काफी आक्रोश है. उन्होंने पुलिस, प्रशासन और विद्युत विभाग के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई. साथ ही लोग बिजली विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

कैसे हुआ हादसा

मेरठ ज़िलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि, मेरठ के थाना भावनपुर के अंतर्गत राली चौहान गांव के लोग डीजे के साथ कांवड़ लेकर जा रहे थे. गांव के पास रोड के किनारे 11 केवी की लाइन से उनके डीजे का फ्रेम छू जाने से दुर्घटना हुई है. 10 लोगों को अस्पताल मेरठ के आनंद अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से 6 लोगों की मृत्यु हुई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media