बकरीद में बदलेगा कानपुर का ट्रैफिक: रूट देखकर ही घर से निकलें, इन जगहों पर बनी पार्किंग

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर में बकरीद के मौके पर 29 जून को शहर का यातायात बदला रहेगा. नमाजियों के लिए कारों और बाइकों की पार्किंग के लिए भी स्थान चिन्हित कर दिए गए हैं. त्योहार के लिए बनाया गया यातायात नियम सुबह पांच बजे से लागू हो जाएगा.

इस तरह से रहेगा रूट डायवर्जन
– लाल इमली चौराहे की तरफ से आने वाला यातायात कर्नलगंज चौराहा से बाएं मुड़कर बजरिया चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे, ऐसे यातायात कर्नलगंज चौराहे से सीधे शनिदेव मंदिर तिराहा होते हुए निकलेंगे.

– गोल चौराहा / हैलट की ओर से आने वाला यातायात बेनाझाबर तिराहे से सीधे ईदगाह चौराहे की ओर नहीं जा सकेगें, ऐसे यातायात बेनाझावर तिराहे से बाएं मुड़कर चांदनी नर्सिंग होम के सामने से निकलेंगे.

– जरीब चौकी (पी रोड) की ओर से आने वाला यातायात रामबाग चौराहे से बजरिया चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे. ऐसे यातायात रामबाग चौराहे से बाएं मुड़कर ब्रह्मनगर चौराहे की ओर से निकलेंगे.

– 80 फीट रोड की ओर से आने वाला यातायात ब्रह्मनगर चौराहे से बाएं मुड़कर ईदगाह चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे, ऐसे यातायात ब्रह्मनगर चौराहे से आगे रामबाग तिराहे से दाहिने मुड़कर पी रोड होते हुए जा सकेंगे.

– छह बगलिया चौराहे की ओर से आने वाला यातायात मकराबर्टगंज ढाल से दाहिने ईदगाह चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे बल्कि मकरावर्टगंज ढाल से आगे शनिदेव मन्दिर तिराहे से बाएं मुड़कर निकलेंगे.

– हलीम कॉलेज चौराहे (नाला रोड) की ओर से आने वाला यातायात बजरिया चौराहे की तरफ नहीं जा सकेगा. ऐसा यातायात सीसामऊ चौराहे से बाएं मुड़कर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे.

– लकड़मंडी रोड की ओर से आने वाले वाहन सवार कायस्थाना चौराहा से आगे बजरिया/बकरमंडी ढाल की ओर नहीं जा सकेंगे.

कानपुर से दिल्ली की फ्लाइट टिकट मिलना आसान, एक जुलाई से उड़ेगी 189 सीटर फ्लाइट

यहां बनाई गई पार्किंग
1- लाल इमली चौराहे की तरफ से आने वाले नमाजी अपने दो पहिया- चार पहिया वाहनों को चुन्नीगंज चौराहे से आगे शनिदेव मंदिर तिराहे वाली रोड़ के दोनो ओर पार्क कर सकेंगे.

2- गोल चौराहा,हैलट की ओर से आने वाले नमाजी दो-चार पहिया वाहनों को वीरेन्द्र स्वरूप ग्राउंड में पार्क कर सकेंगे.

3- जरीब चौकी (पी रोड) की ओर से आने वाले नमाजी अपने दोपहिया, चारपहिया वाहनों को रामबाग तिराहे से पहले पी रोड के दोनों ओर पार्क कर सकेंगे.

4- 80 फीट रोड की ओर से आने वाले नमाजी अपने दो पहिया, चार पहिया वाहनों को ब्रह्मनगर चौराहे से पहले 80 फीट रोड पर सड़क के दोनों ओर पार्क कर सकेंगे.

5- छह बगलिया चौराहे की ओर से आने वाले नमाजी अपने दो पहिया, चार पहिया वाहनों को मकराबर्टगंज दाल से आगे शनिदेव मंदिर तिराहे तक सड़क के दोनों ओर पार्क कर सकेंगे.

6- हलीम कॉलेज चौराहे की ओर से आने वाले नमाजी अपने दो पहिया, चार पहिया वाहनों को सीसामऊ चौराहे से पहले नाला रोड के दोनों ओर पार्क करेंगे.

7- लकडमंडी रोड की ओर से आने वाले नमाजी दो-चार पहिया वाहनों को कायस्थाना तिराहे से पहले लकड़मंडी रोड पर दोनों ओर पार्क कर सकेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media