कानपुर का अनवरगंज रेलवे स्टेशन होगा दोमंजिला, स्टेशन तक फोरलेन सड़क

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) अमृत भारत स्टेशन के तहत चयनित कानपुर के अनवरगंज स्टेशन की इमारत को दोमंजिला बनाया जाएगा. इसके साथ ही प्लेटफार्म की चौड़ाई 70 फुट होगी. इसके साथ ही जीटी रोड से अनवरगंज तक फोरलेन सड़क बनेगी. इसमें से टू लेन आने तो टू लेन जाने वाले यात्रियों के लिए होगी ताकि पीकआवर्स में किसी तरह की दिक्कतें न आए.

गुरुवार को रेलवे के अपर महाप्रबंधक सीपी गुप्त, एडीआरएम नवीन राव ने डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह और एसीएम संतोष त्रिपाठी, वरिष्ठ स्टेशन अधीक्षक आऱएनपी त्रिवेदी संग अनवरगंज और सेंट्रल स्टेशन का दौरा किया. अमृत भारत स्टेशन के तहत चयनित अनवरगंज स्टेशन के कायाकल्प पर जिम्मेदारों से फुल प्रूव प्रस्ताव बनाकर देने का निर्देश दिया. इस इमारत में यात्री वेटिंग हाल से लेकर रिटायरिंग रूम और अन्य सुविधाएं होंगी. पहली मंजिल पर यात्री सुविधा और सुरक्षा से संबंधित होंगी.

दूसरी मंजिल पर प्रशासनिक दफ्तर होंगे. प्लेटफार्म की चौड़ाई बढ़ाकर 21 मीटर करने पर सहमति बनी. अनवरगंज स्टेशन की लगभग 92 साल पुरानी बिल्डिंग को ध्वस्त कर नई इमारत बनाने पर चर्चा हुई. तय हुआ कि पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर नई दोमंजिला इमारत इसके बाद एजीएम ने कानपुर सेंट्रल जाकर ट्रैक और सरकुलेटिंग एरिया में होने वाले जलभराव पर इंजीनियरों से बात की. सभी से कहा कि इसके स्थायी निराकरण की खातिर प्रस्ताव बनाकर दें. जनहित में इस काम को पूरा कराया जाएगा. कार्य पर मंथन किया एजीएम ने अनवरगंज स्टेशन के दौरे के दौरान स्टेशन अधीक्षक आरएनपी त्रिवेदी से कागज लेकर अमृत भारत स्टेशन के तहत होने वाले एक एक कार्य पर मंथन किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media