Kanpur: अभी आठ अक्टूबर तक ऐसा ही रहेगा मौसम, बारिश दिखाती रहेगी तेवर

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) दशहरा पर्व पर विलेन बनी बारिश के तेवर फिलहाल थमते हुए नहीं दिख रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो अभी आठ अक्टूबर तक ऐसे ही हालात रहने की उम्मीद है. आठ अक्टूबर तक कानपुर समेत विभिन्न हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है.
देर रात से शुरू हुई बारिश ने मौसम तो खुशनुमा बना दिया लेकिन दशहरा को लेकर उल्लासित लोगों को इसने मायूस कर दिया.

 

बारिश की वजह से कानपुर में जहां जगह जगह खड़े रावण के पुतले गल गए, वहीं रामलीला मैदान तालाब से लेकर कीचड़ में तब्दील हो गए. वहीं, जगह जगह जलभराव से लोग परेशान देखे गए. जूही पुल से लेकर नवीन मार्केट, पीरोड से लेकर गोविंदनगर, जिधर देखो, उधर जलभराव की वजह से मुश्किलें दिखाई दीं. मौसम विभाग ने फिलहाल बारिश ने राहत न मिलने की बात कही है. सीएसए यूनिर्सिटी के कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय का कहना है कि उत्तरप्रदेश में आठ अक्टूबर तक भारी बारिश का अनुमान है.

उन्होंने बताया कि प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना है और एक ट्रफ रेखा कम दबाव के क्षेत्र से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण से लेकर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश होते हुए उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश तक फैली हुई है.कानपुर मण्डल सहित पूरे उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की गतिविधियां तेज हो जाएंगी. बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, प्रतापगढ़, फैजाबाद, गोरखपुर, गोंडा बस्ती में भारी बारिश होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media