पूरे यूपी में सबसे ठंडा रहा Kanpur, कोल्ड वेब आने का अनुमान, गलन से कांपे हाड़

News

ABC News: कानपुर में हाड़ कंपाउ ठंड कहर बरपाए हैं. मंगलवार को ठंड का ऐसा प्रकोप रहा कि उत्तरप्रदेश में सबसे ठंडा शहर कानपुर ही रिकॉर्ड किया गया. कानपुर में जहां न्यूनतम पारा 3.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया तो अधिकतम तापमान भी 10.2 डिग्री सेल्सियस पर रहा.


सीएसए के मौसम ​वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय का कहना है कि अधिकतम तापमान में सामान्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस कम है, वहीं, न्यूनतम पारा भी सामान्य से 4 डिग्री कम रहा. ठंड के इन तेवरों से हर कोई कंपकंपाता नजर आया. इंसानों के साथ जानवर और पक्षी भी बेहाल देखे गए. ठंड के बचने के लिए सड़कों पर अलाव का ही सहारा रहा. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि फिलहाल किसी तरह की राहत के आसार नहीं हैं.

तीन से आठ जनवरी तक शीतलहर के साथ कोहरे का प्रकोप रहेगा. यही नहीं, कोल्ड डे से लेकर कोल्ड वेब आने का अनुमान भी जताया गया है.


हीटर से लेकर बल्ब जलाकर दी जा रही पशु पक्षियों को राहत
ठंड के इन तेवरों से पक्षु पक्षियों को बचाने के लिए चिड़ियाघर में भी इंतजाम किए गए हैं. जानवरों को शीतलहर से बचाने के लिए शेर से लेकर तेंदुए के बाड़े में हीटर लगाए गए हैं. वहीं, पक्षियो के बाड़े को पूरी तरह से तिरपाल से ढका गया है. यहां पर बल्ब आदि जलाकर राहत प्रदान करने की कोशिश की जा रही है.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media