Kanpur: रोशन हुई VIP रोड, अब अंधेरे में नहीं करेंगे राहगीर सफर, ट्रायल हुआ पूरा

News

ABC News: कानपुर में वीआईपी रोड पर अंधेरा दूर करने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से स्ट्रीट लाइट लगाई जा रही हैं. मेघदूत से लेकर नवाबगंज तक स्ट्रीट लाइट लगाई गई हैं. शुक्रवार रात को सभी स्ट्रीट लाइट जलाकर इसका ट्रायल किया गया. हर एक पोल पर 2 LED लाइट लगाई गईं हैं.

कानपुर की सबसे खास सड़क वीआईपी रोड है, लेकिन इस रोड पर आज तक एक भी स्ट्रीट लाइट नहीं लगी थी. ऐसे में स्मार्ट सिटी से 2 करोड़ रुपए के बजट से स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य किया जा रहा है. कंपनीबाग से रावतपुर तिराहे तक स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शेष है. यहां 50 लाख रुपए से स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी. साढ़े 5 किमी. की लंबाई में स्ट्रीट लगाई जा रही हैं. दरअसल, वीआईपी रोड पर अंधेरा छाने की वजह से यहां पर आए दिन सड़क हादसे का डर बना रहता था. ऐसे में इस रूट को जगमग करने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत लाइटें लगाई जा रही हैं. इस पूरे रूट पर 320 एलईडी लाइटें लगाई गई हैं. हर एक पोल पर दो एलईडी लगेंगी. स्मार्ट सिटी प्रभारी आरके सिंह के मुताबिक स्ट्रीट लाइट लगाने का काम पूरा हो चुका है. कंपनीबाग से रावतपुर तिराहे तक लाइट लगाई जा रही हैं.  स्ट्रीट लाइट्स को CCMS से जोड़ा गया है. अंधेरा होते ही लाइटें ऑन हो जाएंगी और सवेरा होते ही ऑफ हो जाएंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media