Kanpur: अपहरण में दो कांस्टेबल अरेस्ट, STF बनकर दुकानदार को उठाया था, होगी बर्खास्तगी

News

ABC News: कानपुर के गोविंदनगर में 2 सिपाहियों ने वसूली के चक्कर में एक दुकानदार को कार से अगवाकर लिया. इसके बाद मादक पदार्थ बेचने का आरोप लगाकर 50 हजार की वसूली मांगी. मामला पुलिस तक पहुंचने पर छोड़कर भाग निकले. पुलिस ने 2 कॉन्स्टेबल को अपहरण और वसूली के आरोप में अरेस्ट कर लिया है. अन्य दो आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है.

गोविंद नगर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि जेपी कालोनी निवासी रघुवीर चंद्र कपूर घर के बाहर ही परचून व पान-मसाले की दुकान है. भतीजे जस्सू उर्फ पंकज ने बताया कि रात करीब नौ बजे चाचा रघुवीर दुकान में थे. इस दौरान कार से आए चार लोगों ने खुद को एसटीएफ का बताकर चाचा को गाड़ी में खींच लिया. इसमें एक युवक पुलिस की वर्दी में था. गाली देकर चिल्लाते हुए कहा कि कि दुकान से भांग समेत अन्य मादक पदार्थ की बिक्री करते हो, अब जेल जाओगे. इसके बाद चाचा को कार से लेकर चले गए. इसके कुछ देर बाद ही पड़ोस में रहने वाले एक युवक मोनू बाक्सर का फोन आया. कहा कि चाचा दुकान से भांग समेत अन्य मादक पदार्थ बेचते हैं. एसटीएफ की टीम उठा ले गई है. वो एसटीएफ टीम मेरे संपर्क में है. 50 हजार रुपए मांग रहे हैं, अगर कहो तो मैं बात करू, नहीं तो चाचा को जेल भेज देगी पुलिस। उधर दुकानदार का परिवार इतना सहम गया कि गोविंद नगर थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई. जानकारी मिलते ही गोविंद नगर पुलिस सक्रिय हो गई. उन्होंने परिवार से आरोपियों से डील करके बुलाने को कहा. बर्रा दो पानी टंकी के पास परिजन पुलिस के पास पहुंचे तो आरोपी दुकानदार को छोड़कर भाग निकले.गोविंद नगर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि देर रात सर्विलांस की मदद से दोनों कांस्टेबल मुकेश और अमित को अरेस्ट कर लिया है. मुकेश मौजूदा समय में फीलखाना थाने में तैनात है. जबकि अमित कोतवाली थाने में तैनात है. दोनों के खिलाफ अपहरण और वसूली समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. इनके अन्य दो साथियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है. दोनों कांस्टेबल को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा. पूछताछ में दोनों कांस्टेबल ने बताया कि दुकानदार के मोहल्ले में रहने वाले मोनू बॉक्सर उनके संपर्क में था. मोनू ने कहा था कि दुकानदार को एसटीएफ बनकर उठा लो मैं 50 हजार रुपए दिला दूंगा. दुकान में भांग समेत अन्य मादक पदार्थ बेचता है. इसी के चलते वसूली को लेकर व्यापारी को दुकान से उठाया गया था. लेकिन गोविंद नगर पुलिस ने जांच की तो दुकान से कोई भी मादक पदार्थ बरामद नहीं हुआ. एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि दोनों कांस्टेल को अपहरण में जेल भेजा जाएगा. इससे पहले भी आरोपित कांस्टेबल मुकेश किदवई नगर थाने से व्यापारी का अपहरण करने के मामले में जेल जा चुका है. कांस्टेबल मुकेश और अमित अपराधी किस्म के हैं. इसके साथ ही दोनों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई भी की जाएगी. फिलहाल दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है.विभागीय कार्रवाई के लिए गोविंद नगर थाने से रिपोर्ट बनाकर भेजी जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media