Kanpur: पुराने चेहरों पर विश्वास, सपा ने दी नगर और ग्रामीण में फजल और मुनींद्र को कमान

News

ABC News: समाजवादी पार्टी ने कानपुर में एक बार फिर पुराने कंधों पर जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है. इसमें कानपुर नगर में जहां फजल महमूद को जिलाध्यक्ष बनाया गया है, वहीं, नगर ग्रामीण में पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ल को जिलाध्यक्ष बनाया गया है. फजल और मुनींद्र इसके पहले भी इस पद की जिम्मेदारी को संभाल चुके हैं. माना जा रहा है कि नए जिलाध्यक्ष जल्द ही अपनी कमेटी तैयार कर सकते हैं, क्योंकि इसके बाद निकाय चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी आने वाली है.

रविवार को समाजवादी पार्टी ने कई जिलाध्यक्षों का ऐलान किया. इसमें कानपुर महानगर में फजल महमूद को अध्यक्ष बनाया गया है. फजल महमूद इसके पहले नगर में जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. निकाय चुनाव के मद्देनजर फजल महमूद को नगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी फिर से देने को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. इसी बहाने सपा अपने अल्पसंख्यक वोटबैंक की तरफ निगाह लगाए हुए हैं.

वहीं, नगर ग्रामीण में पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ल को फिर से जिलाध्यक्ष बनाया गया है. मुनींद्र पूर्व में भी नगर ग्रामीण में जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. मुनींद्र को अखिलेश यादव के विश्वस्त चेहरों में गिना जाता है. इसी बहाने ग्रामीण में सपा अपने ब्राह्मण वोट बैंक को साधे रखना चाहती है. अब इन दोनों जिलाध्यक्षों के सामने निकाय चुनाव की बड़ी चुनौती रहेगी. दोनों अपनी टीम मे किन चेहरों को साथ रखते हैं, यह देखना भी खासा दिलचस्प होगा.


रिपोर्टः सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media