Kanpur: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलटी, 25 की मौत की सूचना

Spread the love

ABC News: कानपुर जिले में साढ़ थाना क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया. हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि अभी इसकी अधिकाधिक पुष्टि नहीं हो पायी है. हादसा कानपुर आउटर के साढ़ थाना क्षेत्र के पास हुआ. जानकारी के अनुसार कानपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर एक तालाब में जा गिरी. हादसे के दौरान उसमें बैठे श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई. ट्रॉली में करीब 40 लोग सवार थे सभी देखते ही देखते तालाब में गिर गए.

साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव निवासी शृद्धालू ट्रैक्टर-ट्राली से फतेहपुर में चंद्रिका देवी देवी मंदिर गए थे. ट्राली में करीब 40 लोग सवार थे. वापस लौटते समय साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे तालाब में ट्राली पलट गई. कुछ लोग किसी तरह से बाहर आए सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से लोगों को बाहर निकलवाया. तालाब से अब तक 25 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. हालांकि अभी इसकी अधिकाधिक पुष्टि नहीं हो पायी है. कई अभी भी घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. ट्र्रैक्टर-ट्रॉली में सवार श्रद्धालु साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव निवासी हैं. सभी फतेहपुर में चंद्रिका देवी देवी मंदिर गए थे.

वापस लौटते समय साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे तालाब में ट्राली पलट गई. जानकारी पाकर कानपुर से भी कई अधिकारी मौके पर पहुंचे है. हालांकि राहत बचाव कार्य जारी है. एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह भी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे है. अपनों की मौत से परिजन का रो-राेकर बुरा हाल हो गया. फिलहाल जो जानकारी सामने आयी है, उसके अनुसार, कोरथा गांव निवासी राजू निषाद शनिवार को अपने एक साल के बेटे का मुंडन संस्कार कराने के लिए परिवार समेत 35-40 लोगों को लेकर बक्सर घाट उन्नाव स्थित चंद्रिका देवी मंदिर में मुंडन कराने जा रहा था. सभी लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार थे. शनिवार रात सभी लौट रहे थे कि तभी साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई. रात नौ बजे तक पुलिस 25 शवों को निकाल लिया था. अभी भी तालाब में तलाश जारी है.

फिलहाल पुलिस का पूरा ध्यान रेस्क्यू ऑपरेशन पर है. पुलिस अधिकारियों ने हैलट समेत अन्य अस्पतालों और 108 से एम्बुलेंस के लिए बुलवाया. एक दर्जन एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और वहां से घायलों को लेकर सीएचसी और हैलट अस्पताल भिजवाया गया. कानपुर आउटर एसपी तेज स्वरूप सिंह का कहना है कि पुलिस के जवान स्थानीय लोगों के साथ तालाब में डूबे लोगों को निकालने में जुटी है. अंधेरे में लोगों को निकालने में दिक्कत आ रही है. अभी तालाब में कितने लोग फंसे हैं यह बता पाना मुश्किल है.

सड़क हादसे में कई लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गहरा दु:ख व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने क अधिकारियों को निर्देश दिए है.

हादसे पर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से दुख जाहिर किया गया है. पीएमओ इंडिया की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि इस दुखद हादसे में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद दी जाएगी.

 

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media