नंदी बोले-कानपुर से दिल्ली जाने वालों को सहूलियत, सुबह-शाम दोनों टाइम मिलेगी फ्लाइट

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी )औद्योगिक विकास मंत्री और कानपुर प्रभारी नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा है कि नए टर्मिनल की सौगात के बाद जल्द ही कानपुर को नई फ्लाइटों की सौगात भी दी जाएगी. वह दिन दूर नहीं जब कानपुर से हर बड़े शहर के लिए फ्लाइट मिलेगी. नए टर्मिनल पर ही अब फ्लाइटों को उतारा जाएगा. अब शहर से दिल्ली के लिए जल्द ही सुबह और शाम फ्लाइटें मिलेंगी. इसके लिए एयरलाइंस कंपनियों से बातचीत हो रही है. उन्होंने कहा कि अब यूपी में 16 घरेलू और पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैं. 12 पर काम चल रहा है.

 10 लाख करोड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग जल्द होगी
औद्योगिक विकास मंत्री ने कहा कि इन्वेस्टर समिट में यूपी में 33 लाख 50 हजार करोड़ के 19595 कंपनियों से एमओयू हुए थे. अब वह बढ़कर 36 हजार करोड़ हो गए हैं. उन पर जिला व तहसील स्तर पर काम हो रहा है। अक्तूबर या नवंबर तक जमीन, नक्शा और बिजली कनेक्शन ले चुके 10 लाख करोड़ के एमओयू की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी जल्द ही यूपी में होगी. यूपी ऐसा पहला राज्य होगा, जहां इतने बड़े पैमाने पर काम किए जा रहे हैं.

सीवर लाइनें होगी ठीक, गंगा में गंदगी रुकेगी
मंत्री ने कहा कि जलनिगम की ओर से डाली गई सीवर व पानी की लाइनों को लेकर अफसरों से बातचीत करुंगा. सीवर व पानी की लाइनों की दिक्कत व गंगा में जा रही गंदगी को जाने से रोका जाएगा. सीवर व वॉटर लाइनों को ठीक कराया जाएगा। गंगा में गंदगी डालने के लिए जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी. मिलावटखोरों के खिलाफ नहीं हो रही वसूली पर जिम्मेदार अमीनों पर कार्रवाई होगी. भूमाफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मेट्रो के कामों की रुकावट को दूर किया जाएगा.

हेलमेट चालान नहीं जिंदगी के लिए जरूरी 
मंत्री ने शहर में मनमाने और धड़ल्ले से हो रहे चालान के लिए कहा कि हेलमेट चालान के लिए नहीं बल्कि जिन्दगी के लिए जरूरी है इसलिए इसे जरूर पहनना चाहिए. ट्रैफिक विभाग को चालान करने से पहले जागरुक करना चाहिए. शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए अतिक्रमण हटाकर अभियान चलाया जाएगा.

कैमरा लगाकर खिला रहे जुआ, बेच रहे मादक पदार्थ
मंत्री नंदी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिए कि शहर में सट्टेबाजी, जुआ, मादक पदार्थों की अवैध बिक्री और जुएबाजी के अड्डों को बंद किया जाए. इसकी लगातार शिकायतें आ रही है. मौजूदा समय में हालात ये हैं कि जुआ खिलाने वाले अड्डे 500 मीटर तक अपने सीसीटीवी लगाकर निगरानी करते हैं. इन सीसीटीवी की पहचान कर इन्हें भी जब्त किया जाएगा.

विदेश में राहुल गांधी की बयानबाजी बचकानी हरकत 
राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयान पर औद्योगिक विकास मंत्री व कानपुर के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने चुटकी ली. बोले कि मुझे कुछ नहीं कहना है। पूरे देश में गली-मोहल्ले में रहने वाले उन पर व्यंग करते हैं. उनकी बातचीत ठीक नहीं। विदेश में देश का नाम ऊंचा करना चाहिए. विदेश में बुराई नहीं करनी चाहिए। यह बड़ी ही बचकानी हरकत है. इससे पूरे देश को शर्मिदा होना पड़ता है. बाकी मुझे कुछ नहीं कहना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media