Kanpur: परेड और मोतीझील में होंगे ई-वाहनों के चार्जिंग सेंटर, इतना हो सकता शुल्क

News

ABC News: रोडवेज की बसों के बाद ई निजी दोपहिया, तिपहिया और चौपहिया वाहनों की चार्जिंग जल्द ही शुरू होगी. इसके लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एक करोड़ रुपये खर्च करके क्रिस्टस पार्किंग परेड और मोतीझील में ई वाहन चार्जिंग सेंटर स्थापित किया जा रहा है. निजी वाहनों के शहर में यह पहले सेंटर होंगे. अभी तक शहर में कहीं पर भी निजी वाहनों की चार्जिंग का सेंटर नहीं है. स्मार्ट प्रोजेक्ट के नोडल अफसर आरके सिंह ने बताया कि दोनों जगह सेंटर लगभग तैयार हैं. अब निजी ई वाहन आने पर चार्जिंग की समस्या नहीं रहेगी.

पिछले साल नवंबर में शहर में रोडवेज की ई बसों ने पदार्पण किया था. इसके लिए पहले अहिरवां और मौजूदा में फजलगंज में ई चार्जिंग सेंटर बनाए गए हैं. अब निजी वाहनों के लिए नगर निगम स्मार्ट सिटी के तहत चार्जिंग सेंटर पहले चरण में दो जगह खोलने का निर्णय लिया है. वैसे शहर भर में 20 ई चार्जिंग सेंटर खोलने की योजना है. नगर निगम के अफसरों ने बताया कि अभी तो चार्जिंग सेंटर तैयार हो रहे हैं. इन्हें नगर निगम चलाएगा या फिर ठेके पर इनको उठाया जाएगा. इसका फैसला बाद में होगा. प्रोजेक्ट से जुड़े एक अफसर ने बताया कि चार्जिंग सेंटर में दोपहिया 20 मिनट, 28 मिनट में तिपहिया तो 45 मिनट में चौपहिया वाहन 80 फीसदी चार्ज हो जाएंगे. दोपहिया का चार्जिंग शुल्क 20 रुपये, तिपहिया 40 रुपये तो चौपहिया वाहन चार्ज कराने का अभी 100 रुपये प्रस्तावित है पर सेंटर चालू होने पर रेट फाइनल होंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media