Kanpur: वार्डों में साइकिल दौड़ाने को शुरू हुआ मंथन, पर्यवेक्षकों ने जाना पूरा हाल

News

ABC News: निकाय चुनाव को लेकर आज समाजवादी पार्टी (सपा) कानपुर महानगर की बैठक हुई. जिसमें निकाय चुनाव के सभी दावेदार अपना बायोडाटा लेकर पहुंचे. पार्टी संगठन के सभी पदाधिकारी भी बैठक में शामिल हुए. बैठक के तय मसौदे के मुताबिक महंगाई, बेरोजगारी और निजीकरण पर पार्टी मुखर होने कि बात कहीं गई. निर्णय लिया गया कि आम जनमानस को वर्तमान सरकार के विरोध में शामिल किया जायेगा.

निकाय चुनाव में पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर नगर की आधी से ज्यादा पार्षद सीटें जीतने की रणनीति बनाई गई. इसके लिए सपा को लगभग 93 नये पार्षद प्रत्याशियों की तलाश रहेगी. वर्तमान में कानपुर नगर निगम में 110 सीटें है. जिनमें से सपा के पार्षद मात्र 17 बचे हुये है. अब ऐसे में सपा के सामने इस संख्या को 55 तक पहुंचना बड़ा चैलेंज रहेगा. कानपुर नगर निगम में वर्तमान में सबसे ज्यादा पार्षद भाजपा के खाते में है. भाजपा के पास कुल 68 पार्षद है. साथ ही मनोनीत पार्षद यदि जोड़ लिये जाये तो यह संख्या 10 और बढ़ जाती है. मतलब भाजपा सभासदो की संख्या 78 है. कांग्रेस के पास पार्षद संख्या 13 से बढ़ कर 18 हों गई है. 5 पार्षद सपा के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हों गये थे। जिसके चलते सपा के पार्षद 22 से 17 ही बचे है। सपा नगर अध्यक्ष डॉ इमरान ने बताया कि 28 अगस्त को डायमंड ग्रीन लॉन गेस्ट हॉउस में एक बैठक सम्पन्न हुई है. सुबह 10 बजे निकाय चुनाव में मेयर एवं पार्षद पदों के प्रत्याशियों के चयन के लिए प्रदेश कार्यालय से आया 3 सदस्यी प्रतिनिधिमंडल भी शामिल हुआ. जिसमें बांदा बबेरू के विधायक विशंभर सिंह यादव, लखनऊ के विधायक रविदास मेहरोत्रा और विधायक चंद्रप्रकाश लोधी शामिल रहे. पर्यवेक्षक मंडल ने सभी टिकट के दावेदारों से बातें की. निकाय चुनाव को लेकर हुई बैठक में प्रमुख रूप विधायक इरफान सोलंकी, विधायक अमिताभ बाजपाई, विधायक हसन रूमी, नि.अध्यक्ष डॉ इमरान आदि मौजूद थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media