Kanpur: धर्मांतरण मामले में सामने आई विदेशी फंडिंग की बात, कोलकाता जाएगी पुलिस

News

ABC News: कानपुर में चकेरी के चाणक्यपुरी स्थित फ्लैट में चल रहे धर्मांतरण के खेल में विदेशी फंडिंग की बात सामने आई है. पैसा पहले कोलकाता की मिशनरियों के खातों में भेजा जाता था. इसके बाद फ्लैट से गिरफ्तार किए गए अभिजीत और रजत के खातों में ट्रांसफर होता था.

सूत्रों की मानें, तो कोलकाता की मिशनरी के सात खातों की जांच की गई. इसमें तीन खातों में विदेशी फंडिंग की बात सामने आई है. किस देश से कितनी फंडिंग की गई है, इसकी जानकारी पुलिस को हो गई है. पूरे मामले में गैंगस्टर के लिए गैंग चार्ट बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. पुलिस की एक टीम कोलकाता के लिए रवाना होगी. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक विदेशी मुद्रा से मदद का मामला सामने आया है. लिहाजा एनआईए और एसटीएफ की टीम से जांच में मदद ली जा रही है. वहीं घाटमपुर के मामले में सुरक्षा एजेंसियों से मदद लेने की बात भी सामने आई हैं. फतेहपुर और प्रयागराज में धर्मांतरण की जांच कर रही टीम को घाटमपुर और चाणक्यपुरी वाले मामले की जांच सौंपी गई है.

चकेरी और जाजमऊ इलाके में खुफिया भी नई बनी चर्च की जानकारी कर रही है. साथ ही उन लोगों की तलाश की जा रही है, जिन लोगों ने धर्मांतरण कर अपने नाम के आगे ‘सरनेम’ बदल दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामले में जांच कर रहे पुलिस कर्मियों की मानें, तो धर्मांतरण करने वालों में ज्यादातर गरीब या समाज के सताए लोग हैं. किसी को परमेश्वर की पूजा से बच्चे की जान बचाने और किसी को जीवन यापन के लिए रुपये का इंतजाम कराने के नाम पर धर्मांतरण कराया गया. वहीं नौकरी देने के नाम पर भी धर्मांतरण की बात सामने आई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media