कानपुर के छात्र की मुंबई में मौत, इसरो में रॉकेट बनाने के पद पर मिली थी नौकरी

News

ABC NEWS: कानपुर के बर्रा दो केबी में रहने वाले छात्र की मुंबई में मौत हो गई. छात्र का शव मुंबई के चुनाभट्टी इलाके में मिला। युवक चुनाभट्टी के सेंट्रल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट फॉर स्ट्रक्टर (CTI) में पढ़ाई कर रहा था. मृतक अंकित सिंह के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसे हॉस्टल में मौत के घाट उतारा गया है जबकि CTI प्रशासन ने बताया कि छात्र ने फांसी लगाकर जान दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग को मौत का कारण बताया गया है.

फिलहाल चुनाभट्टी पुलिस ने मामला दर्ज किया है. पुलिस की मानें तो शुरुआती जांच में यह आत्महत्या का मामला लग रहा है. पुलिस की मानें तो अंकित यहां हायर स्टडीज के लिए चूनाभट्टी इलाके के एक हॉस्टल में रह रहा था.

परिजन बोले- बेटा टैलेंटेड था, सुसाइड नहीं कर सकता

बर्रा दो के रहने वाले केस्को में लाइनमैन शिव कुमार सिंह का बेटा अंकित (22) CTI मुंबई से पढ़ाई कर रहा था. 6 दिसंबर को संस्थान के पदाधिकारियों ने अंकित के परिजनों को सुसाइड की सूचना दी. माता-पिता और बहनोई सूचना पर 7 दिसंबर को मुंबई गए थे, वही पर अंतिम संस्कार किया. इस घटना के बारे में उसके दोस्त कुछ भी नहीं बोल रहे हैं.

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

मां गीता सिंह ने बताया कि अंकित ने कानपुर बर्रा 6 के कर्मयोगी इंटर कॉलेज से इंटर तक की पढ़ाई की थी. वह पढ़ने में बहुत होशियार था. उसका चयन इंडियन स्पेश रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (ISRO) में भी हो गया था. बेटे ने सुसाइड नहीं किया. बल्कि मर्डर किया गया है. उनका बेटा एक बड़े स्पेश रिसर्च प्रोजेक्ट पर काम भी कर रहा था. परिजनों ने सोमवार को डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार को मामले की जांच करने के लिए एक प्रार्थना पत्र दिया है.

फिलहाल डीसीपी साउथ ने बताया कि मामला मुंबई से जुड़ा है. इसलिए मामले की जांच मुंबई पुलिस ही करेगी. परिजनों का जो भी आरोप हैं मुंबई में ही जाकर तहरीर देनी पड़ेगी.

प्रेम प्रसंग में मौत की चर्चा

वहीं, दूसरी तरफ एक ऑडियो भी वायरल हुआ है. दावा किया जा रहा है कि छात्र का इलाके की एक युवती से प्रेम प्रसंग था. युवती की दूसरी जगह शादी तय हो गई थी. इस बात को लेकर बहुत परेशान था. लड़की ने शादी तय होने के बाद फोन पर बात करने से भी इनकार कर दिया था. इसके चलते छात्र ने सुसाइड कर लिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media