Kanpur: शाहरुख से सौरभ बनकर की दोस्ती, निकाह का बनाया दबाव, छात्रा ने दे दी जान

News

ABC News: कानपुर में बीते 10 दिन के अंदर शोहदों से परेशान होकर लड़कियों के सुसाइड का 5वां मामला सामने आया है. जहां शाहरुख ने सौरभ बनकर युवती से दोस्ती की. इसके बाद धर्मांतरण करके निकाह के लिए दबाव बना रहा था. युवक ने कहा कि ऐसा नहीं किया तो सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक बदनाम कर देंगे. जिससे परेशान होकर युवती ने 12 अप्रैल को फांसी लगाकर जान दे दी.

हरबंशमोहाल शनिदेव मंदिर के पास रहने वाले शख्स ने बताया कि उनकी बेटी बीए पास करने के बाद घर से ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करती थी. इलाके के शाहरुख नाम के युवक ने बेटी से सौरभ बनकर दोस्ती की थी. इसके बाद बेटी को धर्मांतरण करके निकाह करने के लिए दबाव बना रहा था. तब उसे पता चला कि युवक सौरभ नहीं, बल्कि शाहरुख है. उसे झांसे में लेकर दोस्ती की. शाहरुख ने कहा था कि धर्मांतरण करके निकाह नहीं करोगी तो घर आकर तुम्हारे पिता और भाई को सबकुछ बता दूंगा. इतना ही नहीं तुम्हें सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक बदनाम कर दूंगा. जिसके बाद से बेटी ने फोन उठाना बंद कर दिया. 12 अप्रैल को दोपहर 1 बजे शाहरुख घर के बाहर आ गया. इससे बेटी डर गई और फांसी लगाकर जान दे दी. युवती के सुसाइड की भनक युवक को नहीं लग सकी थी. इसके चलते वह बार-बार युवती के मोबाइल नंबर पर फोन कर रहा था. उसका फोन नहीं उठा तो उसकी छोटी बहन को फोन करना शुरू कर दिया. मामले की जानकारी पुलिस को हुई. जिसके बाद हरबंशमोहाल थाना प्रभारी विनीत चौधरी ने मृतक की छोटी बहन के जरिए उसे एक पार्क में मिलने के लिए बुलाया. वहां पहले से सिविल ड्रेस में मौजूद पुलिस कर्मियों ने युवक शाहरुख काे पकड़ लिया. थाना प्रभारी विनीत चौधरी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा में FIR दर्ज की है. इसके साथ ही शुक्रवार को आरोपी को अरेस्ट भी कर लिया गया है. कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेजा जाएगा. गौरतलब हो कि एक सप्ताह में कानपुर में पांचवा ऐसा मामला है. जिसमें शोहदों से परेशान होकर युवतियों ने सुसाइड कर लिया. बीते 4 से 5 अप्रैल को 24 घंटे के भीतर कानपुर के सचेंडी, साढ़ और कर्नलगंज थाना क्षेत्र में शोहदे की धमकी से छात्राओं ने फांसी लगाकर जान दे दी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media