20 घंटे जाम से कराहा Kanpur-Sagar हाइवे, राहगीर हुए परेशान, रेंगते रहे वाहन

News

ABC News: कानपुर सागर हाइवे पर एक के बाद एक हुए हादसों की वजह से करीब 20 घंटे तक भीषण जाम लगा रहा. जाम रात नौ बजे से लगा था. 20 घंटे इस जाम में फंसे लोग कराह उठे. रात भर जाम में फंसकर लोगों को रेंगते हुए गुजरना पड़ा. हजारों लोगों को भारी परेशानी का सामने करना पड़ा. किसी तरह रेंग-रेंगकर फंसे लोग सुबह अपने अपने घर पहुंचे.

जाम शहर की सीमा से लेकर कठेरुआ से हमीरपुर की ओर स्योदि तक लगा रहा. जाम लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रूट डायवर्ट कर जाम खुलवाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सकी. सड़क हादसों के कारण जाम के हालात और भी विकराल हो गए. जहांगीराबाद गांव के पास पहला हादसा हुआ. जहां ट्रैक्टर ट्राली डंपर में घुस गई. हालांकि, हादसे में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन सड़क पर भिड़ंत होने से यातायात अवरुद्ध होने लगा. दूसरा हादसा पतारा के धरमपुर बंबा के पास हुआ. जहां डंपर और ट्रक आमने-सामने भिड़ गए. इस हादसे में भी किसी को चोट नहीं आई. लेकिन दुर्घटना होने के बाद जाम लगना शुरू हो गया. रात में शम्भुहा पुल पर पीएनसी के द्वारा पैच वर्किंग का काम किया जा रहा था, जिसके चलते यहां पर भीषण जाम की स्थिति पैदा हो गई. सिंगल रोड होने के कारण वाहन रुक-रुककर गुजरने लगे.

जाम वाहन चालकों की जल्दबाजी के चलते बढ़ता चला गया. रात में शुरू हुआ जाम 20 घंटे तक रेंग-रेंगकर चलता रहा. इससे महिलाओं और बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. रात भर हजारों वाहन सवार सर्दी में सिकुड़ते नजर आए. कुछ लोगों ने तो जाम से बचने के लिए गाड़ी को किनारे खड़ा कर दिया और आराम करने लगे. प्रशासन ने कानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को रमईपुर से साढ़ की ओर डायवर्ट किया है. घाटमपुर कोतवाली समेत कई चौकियों की पुलिस जाम खुलवाने का लगातार प्रयास करती रही. थाना पुलिस ने घाटमपुर के बरीपाल गांव की ओर से रूट डायवर्ट कर जाम खुलवाने का प्रयास किया. जाम में कई दूल्हे की गाड़ियां, एंबुलेंस फंसी रहीं. कई किलोमीटर तक लगी ट्रकों की कतार के बीच हार्न के प्रेशर से लोगों को परेशानी हुई. जाम के कारण आसपास के दुकानदारों का व्यापार ठप सा हो गया. सजेती टोल टैक्स से सुमेरपुर तक भारी वाहन ट्रक व हल्के वाहन समेत कई बरातें जाम में रात भर फंसी रहीं. कई किलोमीटर तक जाम होने से तमाम यात्री कई किलोमीटर पैदल चलकर अपने गंतव्य तक पहुंच सके. सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जाने वाले वाहनों को भी जाम में घंटों फंसना पड़ा.

डिवाइडर तोड़ते हुए ट्राला पलटा, 10 किमी लगा जाम
सचेंडी थानाक्षेत्र अंतर्गत दिल्ली- प्रयागराज हाईवे पर भौंती के पास मंगलवार शाम पांच बजे राजस्थान की ओर से आ रहा ट्राला अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी लेन पर पहुंच गया। लोडर को बचाने में ट्राला पलट गया. इससे हाईवे पर करीब 10 किमी लंबा जाम लग गया. एक ही घंटे में वाहनों की कतार भौती से लेकर बर्रा तक लग गई. हादसे में कोई जख्मी नहीं हुआ. एनएचएआई की क्रेन मौके पर पहुंची और ट्राला को किनारे किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media