Kanpur: रिजवान सोलंकी ने खुद को बताया विधायक! पुलिस के पास पहुंची 7 तहरीरें

Spread the love

ABC News: जाजमऊ के प्लॉट में आगजानी व रंगदारी के मामले के आरोपी सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी खुद अपने जाल में फंसते जा रहे हैं. फर्जी दस्तावेज बनवाकर यात्रा करने में इरफान व उनको मदद करने वाले फंसे और अब रिजवान पर भी शिकंजा कसने की तैयारी है.

ऐसी जानकारी मिली है कि रिजवान ने कोर्ट में जो अग्रिम जमानत संबंधी अर्जी लगाई है. उसमें खुद को चार बार का विधायक बताया है. पुलिस को इसकी जानकारी होते ही इस संबंध में सभी दस्तावेज जुटाने शुरू कर दिए हैं. इसमें भी एफआईआर दर्ज हो सकती है. आगजनी व रंगदारी के केस में इरफान व रिजवान दोनों आरोपी हैं. ग्वालटोली में दर्ज किए गए जालसाजी, धोखाधड़ी व साजिश रचने के केस में भी दोनों भाई नामजद आरोपी हैं. इस बीच रिजवान को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल अग्रिम जमानत के लिए दोनों आरोपी अर्जी दे चुके हैं. पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक रिजवान ने उसमें लिखा है कि वह चार बार का विधायक है. जबकि आज तक वह विधायक बना ही नहीं. इरफान विधायक हैं. ऐसे में कोर्ट को गलत जानकारी देने व गुमराह करने का मामला सामने आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस के उच्चाधिकारी इसमें बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं. आगजानी व रंगदारी का केस आठ नवंबर को जाजमऊ थाने में दर्ज हुआ था. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर का कहना है कि इस केस की विवेचना काफी हद तक पूरी कर ली गई है. दिसंबर के अंत तक इसमें चार्जशीट लगा दी जाएगी.

वहीं जालसाजी वाला केस 26 नवंबर को ग्वालटोली थाने में दर्ज किया गया है. इसमें बीस दिसंबर तक चार्जशीट लगाने का दावा अफसर कर रहे हैं. बता दें कि विधायक के भाई भी फरार हैं, उनकी तलाश भी की जा रही है. वहीं, अब की जांच में सामने आया है कि रिजवान, इरफान के साथ नहीं गया. यानी दोनों अलग-अलग फरार हुए हैं. रिजवान कैसे कहां गया, इसकी पुख्ता जानकारी पुलिस के पास नहीं है. एक तथ्य सामने आया है कि रिजवान राजस्थान में हो सकता है. इसलिए एक टीम राजस्थान भी रवाना हुई है. पुलिस के मुताबिक इरफान व रिजवान के खिलाफ सात तहरीरें मिल चुकी हैं. इसमें जमीन कब्जे, धमकाने, वसूली आदि की हैं. पुलिस इन सभी शिकायतों की जांच कर रही है. अफसरों ने बताया कि जिन मामलों में साक्ष्य पाए जाएंगे, उनमें केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक भविष्य में विधायक व उसके भाई पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई हो सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media