Kanpur: अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया चालू, युवा बोले- फिजिकल टेस्ट है काफी हार्ड

News

ABC News: कानपुर में चकेरी वायु सेना स्टेशन में आज से अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई है. बाहर निकलने वाले युवाओं ने बताया कि फिजिकल टेस्ट काफ़ी हार्ड रहा है. अग्निवीर बनने के लिए ऑनलाइन एग्जाम जुलाई के पहले सप्ताह में संपन्न कराए जा चुके हैं. लिखित परीक्षा पास करने वाले युवाओं का आज से फिजिकल टेस्ट और हेल्थ चेकअप शुरू किया गया है. कुल तीन हजार जवानों की भर्ती होनी है. हर दिन पांच सौ के बैच में जवान बुलाये गये है. इससे पूर्व में कानपुर नगर एयर कमोडोर पीएस गंगोपाध्याय और जिलाप्रशासन ने सयुंक्त मीटिंग करके सारी तैयारियां पूरी कर ली थी.

अग्निवीर भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट देकर बाहर निकले सत्यम मिश्रा ने बताया कि टेस्ट काफ़ी हार्ड रहा है. उन्होंने बताया कि कम वैकेंसी में ज्यादा लोगों ने अप्लाई किया है, इसलिए ऐसा किया गया है. सत्यम ने बताया कि अग्निवीर योजना में सकारात्मक सोचना चाहिए. यह देश कि सेवा का बेहतर मौका है. कन्नौज से आये राजकुमार पौडवाल अपने बेटे को फिजिकल टेस्ट दिलाने आये थे. उन्होंने कहा कि सरकार पहल अच्छी है. कुछ युवाओं को रोजगार तो मिलेगा. ऑनलाइन टेस्ट क्रॉस करने के बाद सिलेक्ट हुए जवान अग्निवीर बनने के लिए बेताब दिखे. आज सुबह से एयरफोर्स स्टेशन के बाहर जवान पहुंच गए थे. सभी अपने नंबर के इंतजार में बैठे दिखाई दिये. बरेली के शितांशु ने बताया कि वह अपने छोटे भाई को फिजिकल टेस्ट दिलाने के लिए कल रात ही आ गए थे. उन्होंने बताया कि आज सुबह से फिजिकल टेस्ट के लिए सभी युवक वायु सेना स्टेशन के बाहर एकत्र है. अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में कोताही न हो इसको लेकर जिलाप्रशासन से लेकर एयर फोर्स पूरी तरह से मुस्तैद दिखा. आज सुबह से ही एयरफोर्स स्टेशन के बाहर पुलिस फोर्स निगरानी बनाये रहा. एयर फोर्स स्टेशन के अंदर सिर्फ चयनित हुए जवानों को ही जाने की इजाजत दी गई. उनके साथ आये घर वालों और रिश्तेदारों को भी बाहर ही रोक दिया गया. उनके बैठने और पीने के पानी का इंतजाम जिला प्रशासन द्वारा कराया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media