Kanpur: 11 हजार दीपों से जगमग होगा रामलला मंदिर, आरती में दिखेगी सामाजिक समरसता की झलक

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कानपुर में एक अलग ही उमंग देखी जा रही है. राम जन्मभूमि आंदोलन में सक्रिय भागीदारी ​निभाने वाले शहर कानपुर में 22 जनवरी को लेकर अलग-अलग तैयारी की जा रही हैं. इसी को लेकर रावतपुर के ऐतिहासिक रामलला मंदिर में भी 22 जनवरी को उत्सव जैसा माहौल नजर आएगा. जिसको लेकर यहां पर तैयारियां शुरू हो गई हैं.

जिस समय अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारेाह आयोजित किया जाएगा, उस समय सुबह से ही यहां पर रामनाम गूंजता नजर आएगा. केवल रामलला मंदिर ही नहीं बल्कि रावतपुर से रामलला मंदिर आने वाले हर रास्ते को भगवामय करने के साथ तोरण द्वार सजाए जाएंगे. नर सेवा नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष अवध बिहारी मिश्र ने बताया कि रामजी के स्वागत में हर तरफ सजावट के साथ मंदिर परिसर में भजनों की रसधार बहेगी. अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी यहां पर दिखाया जाएगा, जिस समय अयोध्या में आरती होगी. उसके बाद रामलला मंदिर में महाआरती होगी. इस महाआरती में सामाजिक समरसता का उदाहरण भी देखने को मिलेगा. यहां पर सभी पंथों के विशिष्ट व्यक्ति सबसे पहले रामलला की आरती करेंगे और उसके बाद अन्य लोग प्रभु की आरती करेंगे. शाम को 11 हजार दीपकों से मंदिर को जगमग किया जाएगा. इसके बाद आरती और फिर आतिशबाजी कर राम मंदिर के जश्न को मनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि वह लोग घर घर जाकर लोगों को पांच पांच दीपक बांटकर दीपोत्सव मनाने का आह्वान कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media